इटावा: रास्ते के विवाद में पथराव, पांच घायल

इटावा (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में थाना बसरेहर क्षेत्र के अंतर्गत अमृतपुर धाम गांव में दबंग के द्वारा रास्ता बंद किये जाने पर दबंगो और ग्रामीणों में जमकर पथराव हुआ। पथराव की घटना में पांच ग्रामीण गम्भीर रूप से घायल हो गए। दबंग द्वारा रास्ता बंद किये जाने के विरोध में ग्रामीणों ने इटावा बरेली हाइवे को भी जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रण में किया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। 
ग्रामीण कौशल किशोर ने बताया कि उनके गांव के दबंग ने खेतों की तरफ जाने वाले मुख्य रास्ते को बंद कर दिया है, जिससे गांव के किसानों को खेतों में जाने में भारी समस्या हो रही है। जब उन्होंने दबंग से रास्ता खोलने के लिए कहा तो दबंग ने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रामीणों के साथ मारपीट करना शुरू कर दी, जिससे गुस्साये सभी ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर दबंगो के ऊपर पथराव किया है। उन्होंने बताया कि गांव के लोग इसी रास्ते से होकर बीते कई वर्षों से खेतों में काम करने जाते है लेकिन दबंग ने उस रास्ते को अपना बताकर बन्द कर दिया है। 

मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर सिद्दार्थ ने बताया कि थाना बसरेहर क्षेत्र में रास्ते को लेकर दो पक्षो में विवाद हो गया है। दोनों पक्षो को समझ बुझाकर शांत कर दिया गया है। 18 तारीख को राजस्व विभाग की टीम के द्वारा पैमाइश करवाकर मामले का निस्तारण करवा दिया जाएगा। शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। 

error: Content is protected !!