इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र लखनऊ ने परीक्षार्थियों को नि:शुल्क मास्क किया वितरित

लखनऊ। इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की सत्रांत परीक्षायें गुरुवार से प्रारम्भ हो गयी। सत्रांत परीक्षा केन्द्र जय नारायण पीजी कॉलेज, लखनऊ में परीक्षा देने के लिए आये परीक्षाथियों को क्षेत्रीय केन्द्र द्वारा नि:शुल्क मास्क वितरण स्पर्श संस्था के सहयोग से किया गया। साथ ही विद्यार्थियों को कोरोना से सम्बन्धित सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के बारे में भी अवगत कराया गया।

सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ. कीर्ति विक्रम सिंह ने बताया कि इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र लखनऊ में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों एवं स्पर्श एनजीओ के सहयोग से मास्क का निर्माण किया गया, जिनका आज परीक्षा के दौरान वितरण किया गया। 
क्षेत्रीय निदेशक डॉ. मनोरमा सिंह ने परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए शुभकामनायें देते हुए कहा कि वर्तमान में कोरोना की परिस्थितियों में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं सामाजिक दूरी के पालन का विशेष रूप से परीक्षा केन्द्रों पर ध्यान रखा जायेगा, साथ ही उन्हें सामाजिक दूरी के पालन एवं कोविड-19 सम्बन्धित सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के पालन की सलाह दी जाती है।
स्पर्श संस्था के सचिव डॉ. धर्मेन्द्र कुमार शर्मा ने परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षाथियों को कोरोना से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी दी और उन्हे कोरोना के लक्षण एवं बचाव के तरीके से अवगत कराया। 

error: Content is protected !!