आलू, प्याज और टमाटर की जमाखोरी करने वालों पर की जाए कार्रवाई-योगी आदित्यनाथ


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में सब्जियों की महंगाई पर नियंत्रण को लेकर अहम निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जमाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को उचित मूल्य पर सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएं। उन्होंने आलू, प्याज, टमाटर की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। 
लॉकडाउन में रोजगार छूटने के चलते लोगों की आर्थिक स्थिति बिगड़ी है। किसी तरह जोड़-तोड़ कर गृहस्थी की गाड़ी खींच रहे लोगों को सब्जियों की महंगाई की आंच झुलसाने लगी है लॉकडाउन में महंगाई नियंत्रित थी। दुकानें बंद होने से दरवाजे तक पहुंच रही सस्ती सब्जी देख लोग राहत महसूस कर रहे थे। लेकिन, अनलॉक में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। 
आलू के भाव में उछाल बना हुआ है। फुटकर में इसकी कीमत 35 रुपये किलो है। इसी तरह टमाटर के दाम आम आदमी की पहुंच से बाहर होकर 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच चुके हैं तो प्याज की कीमत भी नीचे आने का नाम नहीं ले रही है।यह 50 ​रुपये किलो बिक रहा है। हरी धनिया से लेकर अन्य सब्जियों की कीमत भी बराबर ऊंची बनी हुई है। ऐसे में सब्जी लाने तो लोग बाजार जा रहे हैं। लेकिन, थोड़ी मात्रा में लेकर लौटने के मजबूर होने लगे हैं। रसोईघरों में सबसे ज्यादा खपत होने वाले आलू, प्याज, टमाटर के दामों में इजाफे के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके साथ ही मूल्य समर्थन योजना के तहत धान की खरीद के लिए समयबद्ध ढंग से तैयारियां सुनिश्चित की जाएं। धान क्रय केन्द्रों की संख्या में वृद्धि का आकलन कर इसे लागू किया जाए।

error: Content is protected !!