आयुक्त पर उपेक्षा का आरोप लगाकर सपा विधायक ने दिया धरना

मेरठ़ (हि.स.)। सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान सोमवार को मेरठ मंडल की आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. पर शिकायत नहीं सुनने का आरोप लगाकर धरने पर बैठ गए। विधायक ने आयुक्त पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

सपा विधायक अतुल प्रधान सोमवार को अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को लेकर मेरठ मंडलायुक्त के कार्यालय पहुंचे थे। विधायक ने बताया कि इसके लिए उन्होंने आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. से मिलने का समय लिया था और वह सुबह दस बजे कार्यालय पहुंच गए।

विधायक ने बताया कि जब उन्होंने आयुक्त से कहा कि आप जनता की बात सुन लीजिए तो कमिश्नर ने कहा कि आप बोलते रहिए मैं सुन रही हूं। जिसके बाद वह काम में व्यस्त हो गईं। जब अधिकारी जनप्रतिनिधियों की ही वो बात नहीं सुनेंगे तो जनता की क्या सुनेंगे। जनता के प्रति उनकी जिम्मेदारी है। वह नहीं सुनेंगे तो काम कैसे होगा। अतुल प्रधान ने बताया कि उनके क्षेत्र में एक पीएचसी बनना है। उसकी जमीन पर कब्जा होने के कारण काम शुरू नहीं हो पाया।

एसडीएम से शिकायत के बाद भी मामला नहीं सुलझा तो आयुक्त के पास पहुंचे थे। इसके बाद विधायक आयुक्त कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए। विधायक ने आरोप लगाया कि अधिकारी मनमाने ढंग से कार्य कर रहे हैं और जनप्रतिनिधियों को सम्मान नहीं दे रहे है।

विधायक ने बताया कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी है। उनकी बात मुख्यमंत्री तक भी पहुंचेगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों की बात सुनने को कहा है। इसके बाद भी अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं। लगभग डेढ़ घंटे के धरने के बाद विधायक खुद उठकर चले गए।

इससे पहले भी विधायक अतुल प्रधान ने पीडब्ल्यूडी कार्यालय में धरना दिया था। आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने विधायक के उपेक्षा करने के आरोपों को नकार दिया है। आयुक्त के मुताबिक, उन्होंने विधायक की सभी समस्याओं को सुना और जांच कराकर समाधान करने की बात कही थी।

कुलदीप

error: Content is protected !!