आधार कार्ड की फोटो खींचकर केवाईसी कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद(हि.स.)। थाना ट्रॉनिका सिटी पुलिस ने शुक्रवार को एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो अवैध रूप से लोगों की आधार कार्ड का फोटो खींचकर फिंगर प्रिंट डिवाइस को मोबाईल से लिंक करके केवाईसी कर धोखाधड़ी करता था। पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस आयुक्त रजनीश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में मौ. खलील अलवी निवासी मकान नं0 24, नियर सुनहरी मस्जिद, पसौंडा, दिनेश पनिवासी डी-ब्लॉक लक्ष्मी गार्डन,इन्द्रापुरी थाना लोनी बार्डर तथा राहुल निवासी डी-ब्लॉक लक्ष्मी गार्डन, इन्द्रापुरी, थाना लोनी बार्डर हैं। सभी को रामलीला ग्राउण्ड सरकारी स्कूल के पीछे गली में अवैध रूप से लोगों की आधार कार्ड की फोटो मोबाइल से खींचकर के फिंगर प्रिंट डिवाइस को मोबाइल से लिंक करके लोगों के फिंगर प्रिंट लेकर धोखाधड़ी से केवाईसी करते समय गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम तीनों कोटक महिन्द्रा बैंक के कर्मचारी बनकर फिंगर प्रिंट मशीन व मोबाइल के माध्यम से लोगों के घर-घर जाकर उनके आधार कार्ड की फोटो मोबाइल से खींचकर फिंगर प्रिंट डिवाइस को मोबाइल से लिंक करके लोगों के फिंगर प्रिंट लेते हैं और केवाईसी करके धोखाधड़ी करते थे। इनके कब्जे से एक एमआई मोबाइल फोन तथा एक फिंगर प्रिंट मशीन बरामद की गई है।

फरमान

error: Content is protected !!