आडवाणी, जोशी को भारतरत्न देने की हाईकोर्ट यंग लायर्स एसोसिएशन ने की मांग

प्रयागराज। यंग लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार त्रिपाठी ने देश की उत्कृष्ट राजनीति एवं सांस्कृतिक योगदान के लिए वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी व डाॅ. मुरली मनोहर जोशी को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने की मांग की है।
त्रिपाठी ने कहा है कि 5 अगस्त को अयोध्या में बहुप्रतीक्षित भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का शिलान्यास देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाना यह पूरे विश्व के हिन्दू संस्कृति व जनमानस के लिए ऐतिहासिक पल है जिसको लेकर लोग रोमांचित है। इस मंदिर निर्माण के लिए पूरे हिन्दू समुदाय की आस्था व भावनाएं जुड़ी है और लोगों ने अपने-अपने स्तर से अपना योगदान भी दिया हैं। विशेष रूप से मंदिर आंदोलन में भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता लाल कृष्ण आडवानी व डॉ. मुरली मनोहर जोशी का समर्पण व योगदान अविस्मरणीय रहेगा। आडवाणी व डॉ जोशी का देश में लंबा राजनैतिक व सांस्कृतिक योगदान रहा है। इनका राजनैतिक जीवन न केवल निष्कंटक रहा हैं बल्कि इनका आचरण नैतिकता के साथ- साथ अनुशासित व मर्यादित रहा है। 
यह देश के लोकप्रिय नेता हैं ये देश के सर्वश्रेष्ठ पार्लियामेंटेरियन भी रहें हैं। इन दोनों नेताओं ने अपने-अपने नेतृत्व में देश के सांस्कृतिक एवं राजनैतिक धरोहर को मजबूत करने के लिए देश में ऐतिहासिक रथ यात्राएं निकाली थी और सौभाग्य से इन दोनों रथ यात्रा के संयोजक आज के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी थे और इन दोनों रथ यात्राओं को देश में अपार जन समर्थन मिला था। आडवाणी व डॉ जोशी का लंबा और उत्कृष्ट राजनैतिक व सांस्कृतिक योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। इन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना, भारतीय संस्कृत व जनमानस को सम्मानित किया जाना है। 

error: Content is protected !!