अवैध गर्भपात सेंटर चलाने वाले रैकेट का खुलासा, तीन महिला समेत चार गिरफ्तार

अमेठी (हि.स.)। जनपद की पुलिस ने गर्भपात कराने वाले रैकेट का खुलासा करते हुए तीन महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों पर दो माह पूर्व महिला का गर्भपात करने और मृत्यु के पश्चात लाश को छिपाने का आरोप है। 

पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि जायस थाना के थानाध्यक्ष भरत उपाध्याय ने एक स्कूटी और कार में लोगों को पकड़कर पूछताछ की। पकड़े गए लोगों ने अपना नाम रायबरेली के नसीराबाद छतोह निवासी गुड्डी, पश्चिम बंगाल की रहने वाली रीना राय, शकीला और आकिल बताया है। 

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि 28 जुलाई शकीला ​15 हजार रुपये में गर्भपात कराने के लिये किस्मतुल निशा को साथ लेकर गुड्डी के पास गई। वह पांच माह की गर्भवती थी। गुड्डी महिला अस्पताल जायस में दाई का काम करती है। गुड्डी किस्मतुल निशा व शकीला को साथ लेकर रीना बंगाली डॉक्टर के पास नसीराबाद ले गई। इन्जेक्शन लगाकर गर्भपात किया, जिसमें किस्मतुल निशा की अत्यधिक ब्लीडिंग होने के कारण तबीयत बिगड़ गई। वह लोग फौरन किस्मतुल निशा को लेकर फुरसतगंज अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से रायबरेली ले जाते समय किस्मतुल निशा की मृत्यु हो गई। 

शव को छुपाने के लिये पुन रीना के घर लाये वहां से आकिल की कार से रात में शव को ले जाकर परशदेपुर रोड पर चौदहा ताल थाना क्षेत्र डीह जनपद रायबरेली के पास रोड के बायें तरफ झाड़ी में फेंक दिया था।
इस मामले में मृतक किस्मतुला के भाई मकसूद ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही थी। आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। 

error: Content is protected !!