अमेरिका: चॉकलेट फैक्ट्री में विस्फोट, दो लोगों की मौत, नौ लापता

वाशिंगटन(हि.स.)। अमेरिका के पेनसिल्वेनिया प्रांत की एक चॉकलेट फैक्ट्री में हुए जोरदार विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गयी। हादसे में घायल आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। घटना के बाद नौ लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है। पुलिस लापता लोगों को तलाशने के साथ मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक पेनसिल्वेनिया के वेस्ट रीडिंग क्षेत्र में आरएम पाल्मर कंपनी का चॉकलेट उत्पादन संयंत्र लगा है। पेनसिल्वेनिया पुलिस के वेस्ट रीडिंग क्षेत्र के प्रमुख ने बताया कि शाम 4.57 बजे अचानक तेज विस्फोट हुआ। विस्फोट में चॉकलेट फैक्ट्री के भवन का एक हिस्सा गिर गया और बड़े हिस्से को नुकसान पहुंचा।

पुलिस के मुताबिक विस्फोट में दो लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और नौ लोग लापता हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। विस्फोट के कारण लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को लगाया गया। आग इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक धुएं के गुबार दिख रहे थे।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस विस्फोट के कारणों की जांच के साथ लापता लोगों की तलाश में लगी है। पुलिस का कहना है कि अब कोई खतरा नहीं है लेकिन पुलिस ने लोगों को फैक्ट्री की तरफ जाने से एहतियातन मना किया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में घायल आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर है।

संजीव मिश्र

error: Content is protected !!