अभियंता दिवस पर डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने पांच जगहों पर रक्तदान किया

लखनऊ(हि.स.)। उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की ओर से आरके दत्ता की 34 वीं पूण्यतिथि और भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया जी की जयंती के रुप में मनाये जाने वाले अभियंता दिवस के अवसर पर पांच जगहों पर रक्तदान का कार्यक्रम किया गया।

डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के रक्तदान के मुख्य कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचें मंत्री ब्रजेश पाठक ने अभियंता दिवस की बधाई दी। रक्तदान करने वाले लोगों और अभियंताओं को पुनीत कार्य करते रहने की अपील किया। उन्होंने रक्तदान को पूण्य कार्य बताया और इस कार्यक्रम के आयोजकों को विशेष रुप से बधाई दी।

वहीं महासंघ के दूसरी जगह पर रक्तदान के कार्यक्रम में इलेक्ट्रीकल एवं मैकेनिकल डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के प्रांतीय अध्यक्ष उदयभान यादव और साथी अभियंताओं ने रक्तदान किया। इस अवसर पर उदयभान यादव ने कहा कि विश्व अभियंता दिवस को हम प्रति वर्ष भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया जी की जयंती पर मनाते आये हैं।

उन्होंने कहा कि सोचने और रचने की शक्ति एक अभियंता के पास होती है। वह हर दिन किसी न किसी रुप में विज्ञान और मनुष्य के बीच में संबंध स्थापित करता है। आज के दिन सभी अभियंताओं को रक्तदान करने और कराने का विशेष आग्रह किया गया है। सभी रक्तदान कार्यक्रम में रुचि भी ले रहे हैं।

अभियंता दिवस पर रक्तदान के लिए बनाये गये स्थालों पर अवर अभियंताओं ने बढ़चढ़ कर रक्तदान किया। पीजीआई, केजीएमयु, बलरामपुर अस्पताल से आये चिकित्सकों की टीम ने रक्तदान कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभायी।

error: Content is protected !!