अप्रैल से महंगी हो जाएंगी मर्सिडीज बेंज की कारें, 12 लाख रुपये तक बढ़ेंगी कीमतें

नई दिल्ली (हि.स.)। लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने विभिन्न मॉडलों की कारों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है। कंपनी अपनी कार की कीमतों में 2 से लेकर 12 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने पिछले तीन महीनों में दूसरी बार अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है। नई कीमतें एक अप्रैल से लागू होंगी।

कंपनी ने गुरुवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बताया कि उसके वाहनों की एक्स-शोरूम कीमतों में एक अप्रैल से पांच फीसदी तक की बढ़ोतरी होगी। ऐसे में एक अप्रैल से कंपनी की ए-क्लास लिमोजिन की कीमत दो लाख रुपये तक और जीएलए एसयूवी के एस 350डी लिमोजिन की कीमत 7 लाख रुपये बढ़ेगी। इसी तरह मर्सिडीज मेबैक एस 580 के दाम 12 लाख रुपये बढ़ जाएंगे।

मर्सिडीज बेंज इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा कि फॉरेन एक्सचेंज पर भार पड़ने की वजह से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ने कार की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है। संतोष अय्यर ने कहा कि कंपनी यूरो की विनिमय दर पर नजर रखे हुए है। अक्टूबर में एक यूरो लगभग 78-79 रुपये का था, जो अब 87 रुपये है। उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसा कदम नहीं उठाते हैं, तो भारत में हमारा व्यापार प्रभावित होगा।

प्रजेश शंकर/दधिबल

error: Content is protected !!