अपराध दुनिया के बादशाह अब अदृश्य शत्रु से भयभीत, संख्या पहुंची 849

चन्द्रपाल सिंह सेंगर

 फर्रुखाबाद (हि.स.)। सेन्ट्रल जेल फतेहगढ़ में पिछले कई सप्ताह से चल रहा कोरोना महाअटैक के चलते रोगियों की संख्या 849 पहुंच गई है। इस जेल में मौजूदा समय में संगीन अपराधों में सजा भुगत रहे 2200 कैदी बन्द हैं। 
 मंगलवार को 11 कैदी और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यहां कैदियों पर हमलावर कोरोना वायरस से संक्रमित बंदियों पर यदि नजर डाली जाए तो 21 सितम्बर को कोरोना ने यहां चार को संक्रमित कर अपना खाता खोला। 23 सितंबर को यह संख्या आधा दर्जन पर पंहुच गयी। जिसके बाद 24 सितंबर को इस खतरनाक वायरस ने 15 कैदियों को अपनी चपेट में ले लिया।
 25 सितम्बर को यह संख्या 27 पर पहुंच गई। 26 सितम्बर को कोरोना ने 76 बंदियों पर हमला बोल दिया। 27 सितम्बर को कोरोना से संक्रमित रोगियों का ग्राफ 112 पर पहुंच गया। 28 सितम्बर को आई जांच रिपोर्ट में 123 रोगी संक्रमित पाए गए, 29 सितम्बर को इस जानलेवा वायरस ने 57 कैदियों को और संक्रमित कर दिया। इसके बाद 1 अक्टूबर को आई जांच रिपोर्ट में 87 कैदी और संक्रमित पाए गए। 3 अक्टूबर को 77 व चार अक्टूबर को 60 कैदियों को कोरोना ने अपने आगोश में ले लिया। 6 अक्टूबर को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 11 कैदी और संक्रमित पाए गाए। 
अब 849 कैदियों पर सेन्ट्रल जेल में यह खतरनाक वायरस हावी हो गया। लेकिन जेल प्रशासन की नींद नहीं टूटी। नतीजतन अपराध की दुनिया में बेताज बादशाह रहे सेंट्रल जेल के कैदियों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। वह इस अदृश्य शत्रु के नाम से कांपने लगे। जिन्होंने किसी समय जरा सी बात में लोगों को जान ले ली थी, वह अपनी जान बचाने के लिए शासन प्रशासन तक आवाज उठाने लगे। 
 केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ के अधीक्षक एचएसएम रिजवी ने बताया कि जेल में अब तक कुल 849 बंदी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। जिनमें से 242 ने कोरोना से जंग जीत ली है। वह ठीक हो गये हैं, जबकि अन्य का उपचार चल रहा है।

error: Content is protected !!