अडाणी समूह के शेयरों में उछाल, एंटरप्राइजेज 11 प्रतिशत चढ़ा

नई दिल्ली(हि.स.)। अडाणी समूह की सभी कंपनियों के शेयरों में आज (शुक्रवार) शुरुआती कारोबार में तेजी दर्ज की गई। इससे पहले समूह ने अपनी चार सूचीबद्ध कंपनियों की कुछ हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स को 15,446 करोड़ रुपये में बेच दी थी।

इस तेजी के दौरान अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर बीएसई पर 11 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,784.95 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। अडाणी पोर्ट्स के शेयरों में 7.96 प्रतिशत, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी टोटल गैस के शेयरों में पांच-पांच प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई। अडाणी पॉवर के शेयर में 4.99 प्रतिशत की बढ़त है। अडाणी विल्मर के शेयर 4.99 प्रतिशत, एनडीटीवी के शेयर में 4.98 प्रतिशत बढ़त, अंबुजा सीमेंट्स के शेयर में 4.38 प्रतिशत और एसीसी के शेयर में 3.69 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। समूह की ज्यादातर कंपनियों ने सुबह के कारोबार में अपने उच्च स्तर को छू लिया।

शेयर बाजार में बीएसई सेंसेक्स 673.13 अंक या 1.14 प्रतिशत बढ़कर 59,582.48 पर पहुंच गया है। अडाणी समूह ने अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड, अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर अमेरिकी कंपनी को बेचे हैं। इससे पहले गुरुवार को अडाणी समूह की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर कारोबार के अंत में बढ़त के साथ बंद हुए थे।

मुकुंद

error: Content is protected !!