हम राजनीति में भारतीय संस्कृति एवं राष्ट्रवाद निर्माण के लिए आए : सलिल विश्नोई

प्रयागराज। कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग कार्यकर्ताओं का निर्माण करता है, जो राष्ट्र एवं समाज के लिए समर्पित होकर कार्य करते हैं। भारतीय जनता पार्टी का उदय संघर्ष और बलिदान के रास्ते पर चलकर हुआ है। हम राजनीति में भारतीय संस्कृति एवं राष्ट्रवाद के निर्माण के लिए आए हैं। सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं अपितु सेवा है। 
 उक्त विचार भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई ने गुरूवार को भाजपा महानगर प्रयागराज के तत्वावधान में आयोजित शहर उत्तरी विधानसभा के वर्चुअल प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए व्यक्त किया।  
उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद एवं अंत्योदय हमारी विचारधारा है, जिसके बल पर चलकर हम देश और देशवासियों को मजबूत बनाने का कार्य कर रहे हैं। भाजपा देश का पुनर्निर्माण शिवाजी, महाराणा प्रताप, झांसी की रानी, गुरु गोविंद सिंह, महात्मा गांधी एवं देश के अन्य महापुरुषों के आदर्शों पर चलकर कर रही है। जिन प्रांतों में हमारी सरकार है हम सत्ता में रहकर प्रदेश की सेवा कर रहे हैं और जिन प्रांतों में हमारी सरकार नहीं है वहां विपक्ष की भूमिका में हम सेवा का कार्य कर रहे हैं।
 उन्होंने आगे कहा कि सपा, बसपा, आरजेडी, शिव सेना, कांग्रेस आदि पार्टियां परिवारवादी पार्टियों के रूप में काम कर रही हैं तो वहीं भाजपा लोकतंत्र के आधार पर और कार्यकर्ताओं के काम पर उन्हें अवसर प्रदान  करने का कार्य करती है। 

श्री विश्नोई ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की सरकार है। इसलिए जो भी लाभकारी योजनाएं हम बनाते हैं देश के गरीबों, किसान, मजदूर, वंचित लोगों के आधार पर बनाते हैं। जिसका उदाहरण है जनधन खाता, उज्जवला गैस योजना, सौभाग्य योजना, किसान ऋण मोचन योजना आदि इसका प्रमाण है। केंद्र की हमारी सरकार जिस दिशा में भारतीय जनमानस परिवर्तन चाहती थी धारा 370, 35ं आर्टिकल की समाप्ति, श्री राम जन्मभूमि का निर्माण, सीएए एवं तीन तलाक कानून का बनाकर उस दिशा में आमूलचूल परिवर्तन किए गये।
 उन्होंने सेक्टर संयोजक एवं प्रभारियों से कहा कि बूथ के कार्यकर्ताओं के साथ सम्बंध एवं संवाद स्थापित कर पार्टी के सारे जो पर्व होते हैं, उन सभी पर्वों को बूथ पर ही आयोजित करें। बूथ स्तर पर पार्टी को गतिशीलता प्रदान करते हुए मजबूत बनाएं।
अध्यक्षता करते हुए भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने श्री बिश्नोई द्वारा दिए गए मार्गदर्शन के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि आपके उद्बोधन से हम सभी कार्यकर्ता प्रभावित होकर संगठन द्वारा आए हुए सभी कार्यक्रम को सफलतापूर्वक करते हुए पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे। कार्यशाला का संचालन वरुण केसरवानी ने किया। 
कार्यशाला में मुख्य रूप से विधायक हर्षवर्धन वाजपेई, कमलेश कुमार, कुंज बिहारी मिश्रा, एलएस ओझा, रणजीत सिंह, देवेश सिंह, राजेश केसरवानी, राजू पाठक, संजय गुप्ता, राघवेंद्र सिंह, सचिन जायसवाल, ज्ञानेंद्र मिश्रा, अजय सिंह, विजय श्रीवास्तव, अनिल भट्ट, भरत निषाद, विश्वास श्रीवास्तव, कविराज एवं सभी सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारी और पार्षदगण एवं मोर्चा प्रकोष्ठ विभाग प्रकल्प के कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!