जाने जान रिव्यू: करीना कपूर ने ओटीटी पर भी दिखाया अपना जलवा

इस समय कई बॉलीवुड कलाकार डिजिटल दुनिया का इंतजार कर रहे हैं। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर-खान ने भी ओटीटी दुनिया में डेब्यू कर लिया है। हाल ही में उनकी फिल्म ”जाने जान” ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। यह फिल्म उनके जन्मदिन के मौके पर रिलीज हुई है। पहले दिन ही कई लोगों ने इस फिल्म को देखकर लुत्फ उठाया है। फिल्म ”जाने जान” में करीना कपूर-खान के साथ अभिनेता जयदीप अहलावत और विजय वर्मा भी हैं। अगर आप भी इस वीकेंड फिल्म ”जाने जान” देखने का प्लान कर रहे हैं तो जानिए कैसी है फिल्म।

प्लॉट क्या है:

फिल्म ”जाने जान” एक मर्डर मिस्ट्री है। अब ये फिल्म काफी पॉपुलर है। रिलीज के बाद फिल्म को जबरदस्त रिव्यू मिले हैं। फिल्म माया डिसूजा नाम की एक महिला की कहानी बताती है, जो अपने अतीत से भाग रही है। माया डिसूजा की एक बेटी तारा भी है, जिसके बेहतर भविष्य के लिए माया कड़ी मेहनत कर रही हैं। हालाँकि, इसी बीच माया के हाथों एक हत्या हो जाती है। माया अपने ही पति इंस्पेक्टर अजीत म्हात्रे की जान ले लेती है। माया के घर के पास रहने वाले शिक्षक नरेन को पता चलता है कि हत्या हो गई है। नरेन ने माया की मदद करने का फैसला किया।

अब इस मर्डर की जांच शुरू होती है और कहानी में एंट्री होती है पुलिस ऑफिसर करण आनंद उर्फ विजय वर्मा की। करण जांच करने के लिए माया के घर पहुंचता है और वहां उसकी मुलाकात अपने पुराने सहपाठी से होती है। उसका सहपाठी कोई और नहीं बल्कि माया का पड़ोसी नरेन है। अब जब करण मर्डर की जांच कर रहा है तो क्या उसे सबूत मिलेंगे? क्या नरेन करण को सच बताएगा या माया का बचाव करेगा? माया ने अजित को क्यों मारा? इन सभी सवालों के जवाब पाने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी।

अभिनय:

इस फिल्म में सभी कलाकार बेहतरीन हैं। इस फिल्म में करीना कपूर ने बहुत अच्छी एक्टिंग की है। हालाँकि, उनकी भूमिका को और अधिक निखारा जा सकता था। फिल्म की कहानी करीना द्वारा निभाए गए किरदार ”माया” के इर्द-गिर्द घूमती है। करीना के लिए खुद को एक नई भूमिका में पेश करने का यह एक बेहतरीन मौका था। हालांकि करीना कुछ खास कमाल नहीं कर पाई हैं। हालाँकि, वह अपनी भूमिका में यादगार हैं। वहीं, विजय वर्मा भी किरदार में ज्यादा ढलते नहीं दिखे। विजय और करीना की जोड़ी पर्दे पर कुछ हद तक असफल रही है। हालांकि इन सबके बीच दर्शकों को एक्टर जयदीप अहलावत की याद आती है। इस फिल्म में जयदीप ने दमदार एक्टिंग कर एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित की है।

फिल्म में रोमांच लाने की पूरी कोशिश की गई है। हालाँकि, उनका प्रयास विफल रहा। आरंभ में कथानक बहुत धीमी गति से चलता है। तो, जहां से फिल्म में रोमांच और रहस्य शुरू होता है, कहानी इतनी तेजी से आगे बढ़ती है कि फिल्म खत्म हो जाती है। कुल मिलाकर फिल्म ”जाने जान” कुछ हद तक निराशाजनक रही है।

अभिनेता जयदीप अहलावत के दमदार अभिनय के लिए यह फिल्म जरूर देखी जानी चाहिए। जयदीप अहलावत ने इस फिल्म में चार चांद लगा दिए हैं। मर्डर मिस्ट्री जॉनर को ध्यान में रखे बिना आप इस फिल्म को घर पर एक बार जरूर देख सकते हैं।

लोकेश चंद्रा/दधिबल

error: Content is protected !!