UP News: भाजपा का 70 लाख रोजगार देने का वादा हुआ हवा-हवाई, दोगुना बढ़ी बेरोजगारी: अजय लल्लू

-कहा, मुख्यमंत्री ने स्वयं तीन लाख लोगों को ही रोजगार देने की बात की स्वीकार
-श्रम मंत्री ने माना प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति बहुत भयावह, रोजगार के अवसर हुए कम 
लखनऊ (हि.स.)। कांग्रेस ने योगी सरकार पर चुनाव के समय रोजगार को लेकर जनता से किये गए वादे से मुकरने का आरोप लगाते हुए मौजूदा सरकार को छात्र-युवाओं के प्रति असंवेदित बताया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को कहा कि आज प्रदेश चौतरफा अव्यवस्था से जूझ रहा है। विकास अवरुद्ध है, जनता आर्थिक रूप से टूट चुकी है, छात्र नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी में प्रदेश के लाखों लोग अन्य राज्यों में अपने चलते हुए काम धंधे छोड़ कर घर आने पर विवश हुए थे। लॉकडाउन के चलते लाखों लोगों ने अपना रोजगार खोया था, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनको समायोजित करने के बजाए लाई चना बिकवाने का प्रहसन कर उनका मजाक उड़ा रहे हैं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा और मुख्यमंत्री योगी ने चुनाव पूर्व प्रदेश की जनता से घूम-घूम कर 70 लाख रोजगार सृजन यानी 14 लाख प्रति वर्ष रोजगार देने का वादा किया था, जो हवा-हवाई साबित हुआ है। साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद मुख्यमंत्री ने कल खुद स्वीकार किया है कि साढ़े तीन वर्षों में तीन लाख लोगों को रोजगार दिया है। इससे यह साबित होता है कि बेरोजगारी कि स्थिति बहुत भयावह है। उन्होंने कहा कि यही बात प्रदेश के श्रम मंत्री उनके द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में कह चुके हैं कि प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति बहुत भयावह है, रोजगार के अवसर कम हुए हैं।
अजय लल्लू ने कहा कि 2018 के मुकाबले 2019 में बेरोजगारी दोगुनी हुई है। श्रम मंत्री ने लिखित जवाब में कहा है कि 18 में बेरोजगारी दर 5.92 प्रतिशत थी जो 2019 में बढ़ कर 9.97 प्रतिशत हो गयी। उन्होंने योगी पर आरोप लगाया कि योगी सरकार कोई नया रोजगार युवाओं को उपलब्ध नहीं करा पाई है। प्रदेश में भाजपा राज में कोई भी फैक्टरी, पीएसयू की स्थापना हुई, जिसके चलते नए रोजगार सृजन हुए हों। पिछले सालों में जो भी भर्ती की परीक्षा हुई है, भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ी है। प्रदेश का युवा बेरोजगारी की मार से बेहाल है।

error: Content is protected !!