UP News गोवर्धन : चाय पीने के बाद दो साधुओं की मौत, एक की हालत गंभीर

मथुरा (हि.स.)। थाना गोवर्धन क्षेत्र में शनिवार तीन साधुओं को चाय में जहरखुरानी का शिकार बना दिया गया, जिसके चलते दो साधुओं की मौत हो गई जबकि तीसरे साधु को गंभीर हालत में जिला अस्पताल उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। आश्रम में साधुओं की मौत की खबर सुन जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर ने गिरिराज बाग स्थित आश्रम का निरीक्षण करते हुए फोरेंसिक टीम को जांच में लगा दिया है। 

गोवर्धन थाना क्षेत्र अंतर्गत गिरिराज बाग के पीछे बने आश्रम में तीन साधु गोपाल दास (55) निवासी गांव दलौता, वृंदावन, श्याम सुंदर दास (60) निवासी गांव पेंठा गोवर्धन और रामबाबू दास (60) रहते थे। वे पिछले एक साथ से यहां भजन साधना में लगे हुए थे। शनिवार सुबह तीनों साधुओं को किसी ने चाय दी थी, जिसको पीने के बाद तीनों की हालत बिगड़ गई और मौके पर ही  गोपाल दास, श्याम सुंदरदास की मौत हो गई। वहीं गंभीर अवस्था में रामबाबू दास को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जाने पर डाक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। 
आश्रम में दो साधुओं की मौत की खबर मिलने पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर मौके पर पहुंच गए। फोरेंसिक टीम ने भी आश्रम में जांच की। टीम ने आश्रम में मिले खाद्य पदार्थों के नमूने लिए हैं। चाय में मिलाए गए दूध तथा अन्य सामान के भी नमूने लिए हैं। 
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि शनिवार सुबह करीब दस बजे आश्रम में चाय पीने के बाद तीनों साधुओं की तबियत बिगड़ गई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। गोपाल दास के भाई टीकम ने साधुओं को जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। टीकम का कहना है कि जब वह आश्रम में पहुंचे तो जहरीली दवाइयों की बदबू आ रही थी। इस सम्बन्ध में स्थानीय पुलिस चाय में कुछ विषेला पदार्थ की बात कह रही है।

error: Content is protected !!