UP News : कोयला लदी मालगाड़ी की बोगी में लगी आग, आग बुझाकर ट्रेन की गई रवाना

फतेहपुर (हि.स.)। जिले में सोमवार को हावड़ा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के एक बोगी में फतेहपुर जिले के रसूलाबाद और फैजुल्लापुर के बीच आग लग गई। स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। ट्रेन को फैजुल्लापुर स्टेशन पर रोका गया। फतेहपुर से पहुंचे ओएचई स्टॉफ ने लाइन काटी। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

 जानकारी के अनुसार पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) से हरदुआगंज जा रही कोयला लदी मालगाड़ी आज रसूलाबाद स्टेशन से निकल रही थी। वहां स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी के 16 वीं वैगन नंबर 18861 ईसीआर में कोयले में आग लगी देख रसूलाबाद स्टेशन मास्टर ने फैजुल्लापुर स्टेशन मास्टर को सूचना दी। सूचना पर अफसरों के निर्देश पर स्टेशन मास्टर ने अप लूप लाइन पर मालगाड़ी को रुकवाया।
 इस बीच फतेहपुर स्टेशन से ओएचई वैन व फायर ब्रिगेड को फैजुल्लापुर भेजा गया। जहां ओएचई लाइन काटने के बाद फायर कर्मियों ने करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया। स्टेशन मास्टर ने बताया कि वैगन संख्या 16 में आग लगने से हरदुआगंज जा रही मालगाड़ी को करीब 2 घंटे तक लूप लाइन पर रोकना पड़ा। आग बुझने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की छानबीन की जा रही है।

error: Content is protected !!