UP रोडवेज कर्मी सात सूत्री मांगों के लिए 25 को करेंगे धरना प्रदर्शन

लखनऊ (हि.स.)। परिवहन निगम कर्मचारी- अधिकारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के नेतत्व में 25 नवम्बर को प्रदेश भर के रोडवेज कर्मी सात सूत्री मांगों के लिए धरना प्रदर्शन करेंगे। धरना प्रदर्शन के दौरान संयुक्त मोर्चा के नेता लखनऊ में अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी को प्रमुख सचिव परिवहन के नाम ज्ञापन सौपेंगे।
राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में  होने  वाले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में  करीब 40 हजार कर्मचारी शामिल होंगे। इनमें सबसे ज्यादा संख्या रोडवेज चालकों- परिचालकों की होगी। ऐसे में रोडवेज बसों का संचालन बाधित हो सकता है। 
परिवहन निगम कर्मचारी-अधिकारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के प्रवक्ता जसवंत सिंह ने सोमवार को बताया कि धरना प्रदर्शन कार्यक्रम 75 जिलों में एक साथ होगा। इसमें हजारों की संख्या में नियमित कर्मचारी व अधिकारियों के अलावा काफी संख्या में संविदा कर्मचारी शामिल होंगे। धरना प्रदर्शन के दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के माध्यम से परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। वहीं एक ज्ञापन स्पीड पोस्ट के माध्यम से परिवहन मंत्री व उत्तर प्रदेश सरकार को भी भेजा जाएगा। 
उन्होंने बताया कि मोर्चा की ओर से गत तीन नवम्बर को एक नोटिस प्रमुख सचिव परिवहन और रोडवेज के प्रबंधक निदेशक को दिया गया था। इस नोटिस में राष्ट्रीयकृत मार्गों का स्वरूप बदलने, अंतर्राज्जीय बस परमिट पर रोक, संविदा कर्मचारियों के वेतन पर 50 फीसदी लोड फैक्टर के बैरियर को समाप्त करने, 2001 तक के संविदा कार्मियों को तत्काल शासनादेश के अनुसार नियमित करने की मांग की गई थी। 

error: Content is protected !!