Gonda News:दुकान में लगी भीषण आग, भारी नुकसान

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। शहर के महराजगंज चौराहे के समीप रविवार सुबह मनीष प्रोविजन स्टोर में आग लग गई। आग से दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है। शहर के महराजगंज चौराहे पर स्थित मनीष कुमार गुप्ता पुत्र राजू कुमार गुप्ता परचून का थोक काम करते है। प्रोविजन स्टोर में रविवार शुबह लगभग सात बजे भीषण आग लग गई। सुबह लोगों ने दुकान से धुआं उठता देखा तो मालिक मनीष और पुलिस को सूचना दी गई। दुकान मालिक के वहां पहुंचने तक आग अपना विकराल रूप ले चुकी थी। सूचना पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। प्रोपराइटर मनीष कुमार गुप्ता के मुताबिक आग में करीब कई लाख का माल जलकर खाक हो गया। उनके मुताबिक कारण अभी शार्ट-सर्किट माना जा रहा है। मौके पर पहुँचकर पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

पीड़ित व्यापारी को दिलाया जाएगा मुआवजा

अखिल एकता उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष किशन राजपाल ने कहा कि पीड़ित व्यापारी का जो भी नुकसान हुआ है, उसका मूल्यांकन करके सरकार से उचित मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने सभी व्यापारियों से अपील भी की अपनी अपनी तरफ से जिसको जो भी बन पड़े, व्यापारी की मदद करें। इससे पीड़ित व्यापारी के पुनः खड़े होने में मदद मिल सकेगी। राजपाल ने कहा कि व्यापारी के इस दुख की घड़ी में पूरा अखिल एकता उद्योग व्यापार मंडल उसके साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि हमारे जिलाध्यक्ष केशव ठक्कुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन के पदाधिकारी हैं। वह मुख्यमंत्री से मिलकर इस घटना की जानकारी देंगे एवं उनसे अनुरोध करेंगे कि व्यापारी को न्याय संगत उचित मुआवजा दिया जाए। इस दुखद घटना में सारे व्यापारी संगठन, व्यापारियों एवं जनता में शोक की लहर है।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!