Balrampur News : 17 पुलिस कर्मियों समेत 37 कोरोना मरीज मिले

संवाददाता

बलरामपुर। जिले के ललिया थाने में तैनात 17 पुलिस कर्मियों समेत 37 नए कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिले में हड़कम्प मच गया। संक्रमित मिले सभी पुलिस कर्मियों को थाने के ही पुलिस बैरक में आइसोलेट किया गया है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 395 हो गई है। अब तक 223 लोग पाजिटिव से पुनः निगेटिव हो चुके हैं। नौ लोगों की अब तक कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। जिले में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 163 है।
जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है। कोरोना पुलिस कर्मियों को भी तेजी से अपना शिकार बना रहा है। थाना ललिया में पिछले दिनों एक दरोगा के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उसके संपर्क में आए पचास पुलिस कर्मियों की कोरोना संक्रमण की जांच शुक्रवार को की गई, जिसमें से ललिया थाने के 17 पुलिस कर्मी संक्रमित पाए गए। इसमें दो उपनिरीक्षक, दो महिला कांस्टेबल तथा 13 अन्य सिपाही शामिल हैं। ललिया थाने में कोरोना बम फूटने से पुलिस कर्मियों में दहशत है। पूरे थाने को सैनिटाइज कराया गया है। प्रभारी निरीक्षक थाना ललिया आरके राय ने बताया कि थाना परिसर में बने पुलिस बैरक को सैनिटाइज कराकर सभी संक्रमित पुलिस कर्मियों को उसी में आइसोलेट किया गया है। संक्रमण के फैलाव को देखते हुए थाने में सतर्कता बरती जा रही है। सीएचसी शिवपुरा के अधीक्षक डा. अरविंद का कहना है कि संपर्क में आए जिन पुलिस कर्मियों की जांच नहीं हो पाई है, उनकी जांच भी आगे कराई जाएंगी। इसके अलावा मल्दा इलाहाबाद बैंक शाखा पचपेड़वा में तीन, फुलवरिया बाईपास निवासी पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं अहलादडीह तुलसीपुर में एक, बेलवा सुल्तानजोत में एक, भगवतीजंग में एक व बलरामपुर चीनी मिल कॉलोनी में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके अलावा गुरुवार की देर रात आई रिपोर्ट में तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसमें नगर के तुलसीपार्क मोहल्ले में एक, बलुहा में एक व बेकल उत्साही सिविल लाइन में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। साथ ही तुलसीपुर में देर शाम आई रिपोर्ट में पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। डिप्टी सीएमओ डा. एके सिंघल ने बताया कि पुलिस कर्मियों को छोड़कर अन्य सभी संक्रमित मरीजों को लेबल-वन के अस्पताल में भर्ती किया गया है। साथ ही संक्रमित मरीजों के निवास स्थान से संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है।
एक साथ थाना ललिया के 17 पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित आने से फरियादियों में भी दहशत का महौल है। थाने का एक दरोगा पहले भी संक्रमित पाया जा चुका है। शुक्रवार को थाने में फरियादियों की आमत न के बराबर रही। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि पुलिस कर्मियों के संक्रमित आने से संक्रमण के फैलाव का खतरा ज्यादा बढ़ गया है। अभी तक यहीं संक्रमित पुलिस कर्मी क्षेत्र में ड्यूटी करने के साथ-साथ गांव में डुग्गी मुनादी भी करते थे। ऐसे में इनके संपर्क में तमाम लोग भी आए हैं। एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमित मिले सभी पुलिस कर्मियों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत एल-वन अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहेगी।

error: Content is protected !!