सच के लिए लड़ने वालों को डराया-धमकाया नहीं जा सकता : राहुल

नई दिल्ली(एजेंसी)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘राजीव गांधी फाउंडेशन’ समेत तीन ट्रस्ट की फंडिंग को लेकर जांच के आदेश पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सच के लिए लड़ने वाले को डराया-धमकाया नहीं जा सकता। उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी को लगता है कि पूरी दुनिया उनके जैसी ही है।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगता है कि पूरी दुनिया उनके जैसी ही है। उन्हें लगता है कि हर किसी की कीमत होती है या डराया जा सकता है। वो कभी नहीं समझेंगे कि जो सच के लिए लड़ते हैं, उन्हें खरीदा और डराया नहीं जा सकता।

कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी गृह मंत्रालय द्वारा गांधी-नेहरू परिवार से जुड़े तीन ट्रस्ट ‘राजीव गांधी फाउंडेशन’, ‘राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट’ और ‘इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट’ में फंडिंग की गड़बड़ी की जांच का आदेश देने के बाद आया है। सरकार ने धनशोधन और विदेशी चंदा लेने सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघन के मामलों की जांच में समन्वय के लिए एक अंतर-मंत्रालयी टीम भी गठित की है।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्विटर पर बयान जारी कर सरकार की मंशा पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेतृत्व को इस तरह की ‘कायराना हरकतों’ से धमकाया नहीं जा सकता।

error: Content is protected !!