लखनऊ मेट्रो में दैनिक यात्रियों की संख्या पहुंची 21 हजार

लखनऊ (हि.स.)। राजधानी लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का संचालन गत 07 सितम्बर से शुरू हुआ था। करीब 02 महीने में अब दैनिक यात्रियों की संख्या 21 हजार हो गई है।

 उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने मंगलवार को कहा कि यात्रियों की सुरक्षा और सहूलियत से जुड़ी हर छोटी से छोटी बात का हम पूरी तरह से ध्यान रखते हैं। इसीलिए गत 07 सितम्बर से लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू होने के बाद अब यात्रियों की संख्या 21 हजार पहुंच गई है। कोविड-19 के दौरान मेट्रो के पुन: परिचालन में 21 हजार की यात्री संख्या दिखाती है कि लखनऊ के लोगों ने मेट्रो की विश्वस्तरीय सुविधा को दिल से अपनाया है। मेट्रो परिसर में साफ-सफाई और सेनिटाइज की व्यवस्थाएं यह साबित करती हैं कि लखनऊ मेट्रो शहर में मौजूद सार्वजनिक यातायात के अन्य किसी भी साधन से अधिक सुरक्षित है। 
उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो के 23 किलोमीटर लंबे उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के बीच मेट्रो का परिचालन पूरी सुगमता के साथ किया जा रहा है। यूपीएमआरसीएल ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए कई प्रावधान किए हैं। इस प्रावधान के तहत गो स्मार्ट कार्ड से सस्ती और सुगम यात्रा के साथ अल्ट्रा वायलेट(यूवी) तकनीक से टोकनों को सेनिटाइज किया जा रहा है। ताकि कोविड-19 के संक्रमण को रोका जा सके। 

error: Content is protected !!