मैं नतीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता : पथिराना

मुंबई (हि.स.)। अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने कहा कि वह नतीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचते, सिर्फ अपने क्रियान्वयन को लेकर चिंतित रहते हैं। पथिराना ने मैच में अपने चार ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए।

पथिराना हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सीएसके के पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन जब उन्होंने मुंबई के खिलाफ वापसी की तो अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत सीएसके को 20 रन से जीत दिला दी, उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

रविवार को मैच समाप्त होने के बाद पथिराना ने कहा, “जब हम पावरप्ले में गेंदबाजी कर रहे थे तो मैं काफी घबराया हुआ था। मुझसे कहा गया कि मैं शांत रहूं और अपना काम करूं, इससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैं नतीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, सिर्फ अपने क्रियान्वयन को लेकर चिंतित रहता हूं। अगर मैं अमल करता हूं, तो मुझे मेरा पुरस्कार मिलेगा।”

उन्होंने आठवें ओवर में तीन गेंदों के अंतराल में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को आउट किया, इसके बाद तिलक वर्मा और रोमारियो शेफर्ड को आउट करके सीएसके की जीत सुनिश्चित कर दी।

उन्होंने कहा, “कभी-कभी मुझे बल्लेबाजों के आधार पर अपनी योजनाएँ बदलनी पड़ती हैं। मैं दो सप्ताह पहले थोड़ी परेशानी से जूझ रहा था, लेकिन सहयोगी स्टाफ ने मेरा समर्थन किया और यही मेरी फॉर्म का मुख्य कारण है।”

मैच की बात करें तो मुंबई ने टॉस जीतकर सीएसके को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया।

अजिंक्य रहाणे (5) और रचिन रवींद्र (16 गेंदों में 21 रन, दो चौका और एक छक्का) ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाए, हालांकि कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (40 गेंदों में 69 रन, पांच चौके और पांच छक्के) और शिवम दुबे (38 गेंदों में नाबाद 66 रन, 10 चौके और दो छक्के) और अंतिम ओवर में एमएस धोनी (चार गेंदों में नाबाद 20 रन, तीन छक्के) की विस्फोटक पारी की बदौलत सीएसके ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 206 रन बनाए। मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या ने 2, श्रेयस गोपाल और गेराल्ड कोएत्ज़ी को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार शुरुआत की, ईशान किशन (15 गेंदों में 23 रन, तीन चौका, एक छक्का) और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। रोहित अपना दूसरा आईपीएल शतक बनाने में सफल रहे, लेकिन तिलक वर्मा (31 रन) के अलावा रोहित को किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और मुंबई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 186 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई।

सीएसके के लिए मथीशा पथिराना (4/28) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। मुस्ताफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे को भी 1-1 विकेट मिला।

सुनील

error: Content is protected !!