मेरठ: धमाके से तीन मकान हुए ध्वस्त, दो की मौत

मेरठ (हि.स.)। फलावदा थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में मंगलवार की देर रात को एक मकान में विस्फोट हो गया। इससे आसपास के तीन मकान ध्वस्त हो गए। इस विस्फोट में पिता-पुत्र की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। जिस व्यक्ति के मकान में विस्फोट हुआ, उसके पास पटाखे बनाने का भी लाइसेंस था। प्रथमदृष्टया पुलिस गैस सिलेंडर में विस्फोट की बात कह रही है।

रसूलपुर गांव में मंगलवार की रात निसार के घर में अचानक विस्फोट हुआ और उसकी छत भरभराकर गिर गई। छत के मलबे में पूरा परिवार दब गया। इस धमाके से पास के दो मकानों की छत भी गिर गई और चौथे मकान में दरार आ गई। विस्फोट की आवाज से लोग इकट्ठा हो गए और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला जाने लगा। लोगों ने घायलों को पल्लवपुरम के एसडीएस ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पर निसार और उसके बेटे फैसल की मौत हो गई। जबकि निसार की पत्नी शाहिदा, हारुन, अर्सी, शादान, सनी, सलेकी, आसमां, एजाज, सायन, अनस, अमन समेत 12 लोग घायल हो गए। दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुला लिया। रात में ही आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी अजय साहनी, एसपी देहात अविनाश पांडेय मौके पर पहुंचे।

नफीस के पिता के नाम पटाखों का लाइसेंस
ग्रामीणों का कहना है कि निसार के पिता नफीस के नाम आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस है। उसी लाइसेंस के आधार पर निसार का परिवार भी घर में आतिशबाजी बनाता था। घर में भारी मात्रा में बारूद व विस्फोटक सामान रखा हुआ था। उसमें आग लगने से ही धमाका हुआ। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि प्रथमदृष्टया गैस सिलेंडर फटने से हादसे की बात सामने आ रही है। फॉरेंसिक टीम सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!