मुख्यमंत्री योगी फिल्म सिटी को लेकर मंगलवार को करेंगे बैठक, बॉलीवुड के चर्चित चेहरे होंगे शामिल

लखनऊ (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद इस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने की कवायद तेजी से शुरू हो गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने के लिए एक ओर जहां ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी ने अपने प्रस्ताव भेजे हैं। वहीं दूसरी ओर राजधानी में मंगलवार को दोपहर 12 बजे इस मुद्दे पर एक अहम बैठक होगी।

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिल्म और टीवी जगत के चर्चित चेहरों के साथ अपने आवास पर बैठक करेंगे। इसमें फिल्म मेकिंग से जुड़े तमाम निर्माता, निर्देशक और कलाकार हिस्सा लेंगे। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि फिल्म सिटी निर्माण की घोषणा के बाद पहली बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद होने वाली कैबिनेट बैठक में फिल्म सिटी के निर्माण प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।
प्रदेश में फिल्म सिटी परियोजना के लिए 1000 एकड़ जमीन की पहचान कर ली गई है। अब मुख्यमंत्री की मंगलवार को होने वाली इससे सम्बन्धित बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के सीईओ भी उपस्थित रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले शुक्रवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में से किसी एक प्राधिकरण में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। फिल्म नगरी महाराष्ट्र में मचे बवाल के बीच इसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा दांव माना जा रहा है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे।
मुख्यमंत्री योगी की फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद बॉलीवुड के कई चर्चित नाम इसका समर्थन कर आगे आ रहे हैं। चर्चित फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाले मधुर भंडारकर ने मुख्यमंत्री से यूपी में फिल्म सिटी सहित, प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग व अन्य मुद्दों को लेकर भी चर्चा की और अपने सुझावों से उन्हें अवगत कराया।
 इससे पहले अभिनेत्री कंगना रनौत,भजन गायक अनूप जलोटा,फिल्म अभिनेता और गोरखपुर से सांसद रवि किशन, प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, प्रसिद्ध लोक गायिका मालिनी अवस्थी आदि मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दे चुके हैं।   

error: Content is protected !!