मुख्यमंत्री के इस्तीफे ​की मांग कर ऐपवा ने किया प्रदर्शन

वाराणसी(हि.स.)। हाथरस की घटना को लेकर प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन के क्रम में शुक्रवार को अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) के कार्यकर्ताओं ने शास्त्रीघाट पर प्रदर्शन किया। 
प्रदेश सचिव कुसुम वर्मा के अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने कहा कि वर्तमान सरकार हाथरस पीड़िता के पक्ष में उठी हर आवाज को अपनी पुलिस के बल पर दबा देना चाहती है। राजधानी लखनऊ में गुरूवार को आयोजित कार्यक्रम में महिला कार्यकर्ताओं के साथ प्रो. रूपररेखा वर्मा को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया। 
कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस मामले में अपने पुलिस प्रशासन की निरंकुशता पर पर्दा डालने और अपनी सरकार की विफलता से ध्यान भटकाने के लिए इस पर सांप्रदायिक राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं। इस पूरी घटना को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठनों की साजिश बता रहे हैं। हद तो यह है कि पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताने गये आंदोलनकारियों पर फर्जी मुकदमें सरकार लाद रही है। कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाल राज्यपाल को सम्बोधित मांगों का ज्ञापन एसीएम को सौंपा। 
इसमें दलित एक्टविस्ट स्मिता बागड़े, भाकपा माले के प्रदेश सचिव कामरेड सुधाकर यादव, आशु मीणा ,अनामिका मौर्या, सुजाता भटाचार्य आदि शामिल रही।

error: Content is protected !!