बेखौफ बदमाशों ने ग्रामप्रधान को गोलियों से भूना


जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के अमारी गांव में गुरुवार की रात हौसलाबुलंद बदमाशों ने नए कप्तान को सलामी देते हुए एक ग्राम प्रधान को गोलियों से भून डाला। 
घटना की सूचना मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। गुस्साए लोगों ने लखनऊ-बलिया हाइवे जाम कर दिया। सीओ शाहगंज भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता कर जाम खत्म कराने की कोशिश में जुटे रहे। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। हत्या को गंवई राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। 
अमारी गांव निवासी बसंत लाल गांव के प्रधान हैं। वह गांव से करीब तीन किमी दूर गलगला शहीद बाजार में क्लीनिक चलाते हैं। गुरुवार की रात वह क्लीनिक में गांव के रामतीर्थ शर्मा के साथ बैठकर बातें कर रहे थे। इसी दौरान अचानक एक बाइक पर तीन बदमाश पहुंचे और सीधे क्लीनिक में घुस गए। रामतीर्थ के मुताबिक तीनों बदमाशों के चेहरे ढके हुए थे। सामने बैठे प्रधान की कनपटी पर तमंचा सटाकर ताबड़तोड़ तीन फायर किया। गोली लगते ही प्रधान मौके पर ही गिर पड़े। तीनों बदमाश बाइक से फरार हो गए। डरे-सहमे रामतीर्थ ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी दी तो परिजन और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। 
 सूचना पाकर सीओ शाहगंज जितेंद्र दुबे, एसओ पंकज पांडेय भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता कर शव कब्जे में लेने की कोशिश की। मगर ग्रामीण हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। देर रात एसपी राजकरन नैय्यर भी घटनास्थल पर पहुंचे। वाराणसी जोन के एडीजी, आईजी ने भी फोन से घटना के बारे में जानकारी ली। पुलिस ने चार व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मौके से 315 बोर के तीन कारतूस भी बरामद हुए हैं। 
घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर ने बताया कि सरपतहा थाना क्षेत्र के अमारी गांव निवासी प्रवीण बिंद द्वारा 5 लोगों के नाम लिखित तहरीर दिया है। बताया है कि मेरे पिता की बसंत लाल की हत्या की गई है। मौके से चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में थानाध्यक्ष हल्का दरोगा बीट कांस्टेबल सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच के लिये एक विशेष टीम बनाकर एसपी सिटी संजय कुमार को सौंपी गई है। आगे की विवेचना में जो भी तथ्य आएंगे उस पर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

error: Content is protected !!