बलरामपुर में दो दर्जन से अधिक मृत पक्षी मिलने से दहशत

बलरामपुर (हि.स.)। पचपेड़वा क्षेत्र के ग्राम नरायनपुर में शुक्रवार को आम के एक भाग में दो दर्जन से अधिक मृत पछियों के मिलने से क्षेत्र में बर्ड फ्लू को लेकर लोग दहशत में हैं। सूचना पर पहुंची पशु चिकित्सा की टीम ने एक पंक्षी को जांच के लिए भोपाल भेजे जाने की बात कही है। इससे पूर्व भी एक सप्ताह में जनपद में दो स्थानों पर अचानक पछियों के मौत का मामला आ चुका है।
नरायनपुर निवासी नंद प्रसाद चौरसिया ने बताया कि गांव के पूरब आम शीशम सागौन का बाग है। जहां पर वह सब्जी का खेती करता हैै। आज सुबह जब वह खेत पहुंचा तो वहां पर पूरे बाग में तोता, मैना, गौरैया करीब 30 की संख्या में मरे पड़े थे। सूचना पर पहुचे पशु चिकित्सा अधिकारी प्रशांत कुमार गौतम व पशु चिकित्सा अधिकारी हरैया सतघरवा ने पहुंच जांच की। पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि पछियों के मरने का मामला संदिग्ध है। एक पक्षी को भोपाल भेजा जाएगा। शेष पक्षियों को वहीं जमीन के नीचे मिट्टी में दबा दिया गया है। 
इससे पूर्व गैसड़ी में एक व्यापारी के आंगन में एक बाज के गिरकर तथा देवी पाटन में कौवे की मरने की सूचना प्रकाश में आई थी। हालांकि किसी घटना में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। 
  

error: Content is protected !!