प्रदेश में 257 सेतु दस हजार करोड़ की लागत से हो रहे तैयार: केशव मौर्य

कहा, सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ का संकल्प लेकर कर रही कार्य

प्रयागराज (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश की हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास’ के आधार पर विकास का कार्य रही है। भाजपा की सरकार में पूरे उत्तर प्रदेश में विकास की धारा बह रही है। आज उत्तर प्रदेश में 257 कुल ऐसे सेतु हैं, जिसमें नदी सेतु आरओबी और छोटी नदियों के सेतु जो 10 हजार करोड़ की लागत से सेतु निगम द्वारा तैयार कराया जा रहा है, जिनमें से एक यह बक्शी बांध का आरओबी 63 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है, जो एक वर्ष के अंतराल में बनकर तैयार होगा।
ये बातें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को प्रयागराज के बक्शी बांध में दो लेन रेल उपरिगामी सेतु का शिलान्यास एवं भूमि पूजन के उपरांत स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं आम जनों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इस आरओबी के बनने से यहां के स्थानीय लोगों को एवं मां गंगा का स्नान एवं यहां के स्थानीय मंदिरों में ईश्वर के दर्शन करने हेतु लाखों-करोड़ों दर्शनार्थियों एवं भक्तों को यहां से जाने में जो जाम की समस्या झेलनी पड़ती थी, उससे मुक्ति मिलेगी। प्रयागराज के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि होगी। 
उन्होंने कहा कि कुम्भ के दौरान जिस प्रकार से प्रयागराज में आरओबी फ्लाई ओवर ब्रिज एयरपोर्ट एवं सड़कों की चौड़ीकरण करते हुए विकास की धारा बहाई गई जो आजादी के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा नहीं किए गए। जिसे 2017 से लेकर अब तक योगी की सरकार ने कर दिखाया।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने हाईस्कूल व इंटर के टापर बच्चों के घर व विद्यालय की सड़कों का निर्माण कराने फैसला लिया है। देश के अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी जिन्होंने भारत को पदक प्राप्त कराया है, खेल के माध्यम से उन खिलाड़ियों के गांव एवं घर की सड़कों का निर्माण मेजर ध्यान चंद के नाम से किया जाएगा और वीर बलिदानी सैनिकों के गांव एवं उनकी घर के मार्गो का निर्माण जय हिंद वीर पथ के नाम से बनाने का काम हमारी सरकार करने जा रही है। यह सरकार राम भक्तों और राष्ट्र भक्तों की है तभी आज अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि का निर्माण हो रहा है और उसके साथ अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक राम वन गमन का मार्ग का निर्माण का कार्य भी शुरू हो गया है, जोकि प्रयागराज में श्रृंगवेरपुर धाम से होकर गुजरेगा।
कार्यक्रम के संयोजक कुंज बिहारी मिश्रा रहे। भूमि पूजन कार्यक्रम में विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, गुरु प्रसाद मौर्या, सांसद श्रीमती केसरी देवी पटेल, पूर्व विधायक दीपक पटेल, भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, जिलाध्यक्ष गंगा पार अश्वनी दुबे, शशि वार्ष्णेय, वरुण केसरवानी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!