पोखरण रेंज अभ्यास के दौरान 3 मिसाइलों में विस्फोट, जांच के आदेश

– तीनों मिसाइलें आसमान में फटने के बाद फील्ड फायरिंग रेंज के बाहर जाकर गिरी

– दो मिसाइलों का मलबा बरामद, तीसरे की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया

नई दिल्ली (हि.स.)। राजस्थान के जैसलमेर की पोखरण रेंज में सेना के फील्ड फायरिंग अभ्यास के दौरान 3 मिसाइलों में विस्फोट हो गया। इनका मलबा आसपास के खेतों में गिर गया, जिसमें दो मिसाइलों का मलबा मिल गया है। तीसरी मिसाइल का मलबा खोजने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया है। सेना ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। मामले की जांच शुरू की गई है।

जैसलमेर के पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में शुक्रवार को सेना के अभ्यास के दौरान तीन मिसाइलें मिसफायर हो गईं। अधिकारियों के मुताबिक जैसलमेर में ही सेना के एक अभ्यास के दौरान जमीन से हवा में मार करने वाली तीन मिसाइलें अलग-अलग जगहों पर गिरी। दो मिसाइलों का मलबा मिल गया है, जबकि तीसरी का पता लगाने के लिए तलाश शुरू की गई है।

सूत्रों के मुताबिक तीनों मिसाइलें आसमान में फटीं और फील्ड फायरिंग रेंज के बाहर जाकर गिरी। फील्ड फायरिंग रेंज के बाहर अजासर गांव के पास एक खेत में एक मिसाइल का मलबा मिला। दूसरी मिसाइल का मलबा सत्यया गांव के पास सुनसान इलाके में मिला।

जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन जिस खेत में वे उतरे वहां गड्ढे हो गए। घटना के पीछे के असल कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

सुनीत

error: Content is protected !!