पान मसाला फैक्ट्री लगी भीषण आग, एक मजदूर की मौत

कानपुर (हि.स.)। पनकी थाना क्षेत्र में स्थित एक पान मसाला बनाने वाली फैक्ट्री में शुक्रवार की भोर पहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप ले लिया और चपेट में आने एक मजदूर की जान चली गई। सूचना पर दमकल गाड़ियों के साथ पहुंचे अग्निशमन दल के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। आग कैसे लगी यह जानकारी नहीं पायी है।

एसीपी पनकी निशांक शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को भोर पहर सूचना मिली कि एस.एन.के पान मसाला प्लॉट नंबर वन इंडस्ट्रियल एरिया पनकी की फैक्ट्री में आग लग गई है। इस सूचना पर पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड को बुलाकर आग को बुझाया गया। आग की चपेट में आने से फैक्ट्री का एक कर्मचारी शीलू (25) पुत्र साहब लाल निवासी ग्राम बनपुरवा थाना साढ़ कानपुर नगर झुलस गया था। जिसे तत्काल उपचार के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिवार को सूचना दे दी गई है। परिवार के पहुंचने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फायर अधिकारी के मुताबिक इस घटना में फैक्ट्री में कार्यरत एक कर्मचारी आग की चपेट में आने से मौत हाे गई है। आग पर काबू पा लिया गया है। बताया कि फैक्ट्री के अंदर आग जैसी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं थी। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

महमूद

error: Content is protected !!