दो दिन से लापता युवक का तालाब में मिला शव, हत्या में एक आरोपी गिरफ्तार

आरोपी को भीड़ ने धुना, छुड़ाने में पुलिस से हुई नोकझाेंक

कानपुर (हि.स.)। घाटमपुर कोतवाली के एक गांव के बाहर युवक का शव तालाब में उतराता मिला। शिनाख्त होने पर परिजनों ने मृतक युवक के दो साथियों पर हत्या आरोप लगा हंगामा काटा। इसी बीच एक दोस्त को गांव वालों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान आरोपी युवक को बचाने में पुलिस के साथ भी ग्रामीणों की भीड़ से नोकझाेंक हुई।

घाटमपुर के कल्याणपुर गांव निवासी सुरेन्द्र जो कि दो दिन पहले गांव के ही दो साथी मोहित पाल और चेतन के साथ घर से निकला था, लेकिन उसके बाद से वह वापस नहीं लौटा। परिवार वाले लगातार सुरेंद्र की तलाश कर रहे थे गांव के दोस्तों और रिस्तेदारों के यहां पता करने के बाद भी सुरेंद्र का कोई सुराग नहीं मिला। लेकिन परिवार वाले जब तक पुलिस के पास पहुंचते कि मालूम चला गांव के बाहर बने तालाब में सुरेंद्र का शव उतरा रहा है जिसकी जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। कुछ ही देर में घटना स्थल में गांव वालों कि भारी भीड़ जमा हो गई।

शव मिलने की खबर पर घटना स्थल पर पुलिस पहुंच गई और पुलिस ने तालाब से सुरेंद्र के शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि हत्या के बाद से मोहित पाल गायब है जबकि उसका एक साथी चेतन जिसे गांव वालों ने ढूंढ निकाला और जमकर उसकी धुनाई कर दी। पुलिस भी उसी वक्त मौके पर पहुंच गई जहां गांव वाले एक आरोपी की धुनाई कर रहे थे। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने लोगों को खदेड़ कर पिट रहे युवक को जीप में बैठा कर थाने के लिए भेज दिया। इस दौरान कुछ उपद्रवी गांव वालों की पुलिस से भी जमकर धक्का मुक्की हो गई, फिलहाल पुलिस ने सभी आक्रोशित गांव वालों को समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। परिजनों के आरोपों की जांच की जा रही है और हिरासत में लिए गये संदिग्ध से भी पूछताछ की जा रही है। वहीं, पुलिस से नोकझोंक के मामले में पुलिस कर्मियों से ग्रामीणों द्वारा पिटाई के मामले में पुलिस अधीक्षक आउटर अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि आरोपी को बचाते हुए ग्रामीणों से कुछ धक्का-मुक्की हुइ थी, पिटाई का मामला सामने नहीं आया है। फिलहाल मामले में सीओ से रिपाेर्ट मांगी गई है।

error: Content is protected !!