उप्र में अब तक हुए कोरोना के डेढ़ करोड़ टेस्ट, देश में सर्वाधिक: योगी आदित्यनाथ

-राजधानी में डेंगू का प्रसार रोकने को पूरी ​सक्रियता से चलाया जाए सफाई का अभियान 

लखनऊ (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ में कोरोना पर प्रभावी अंकुश के लिए रणनीति बनायी जाए। उन्होंने कहा कि राजधानी में डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए साफ-सफाई का अभियान पूरी सक्रियता से चलाया जाए। इसके साथ ही एण्टीलार्वा छिड़काव और फाॅगिंग भी नियमित रूप से करवाई जाए। 
उन्होंने निर्देश दिए कि डेंगू तथा अन्य संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखी जाए। सेनिटाइजेशन पूरी सक्रियता से किया जाए। कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रिन्ट व इलेक्ट्राॅनिक मीडिया का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए।
मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि कोरोना के खिलाफ पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। प्रदेश में अब तक कोविड-19 के डेढ़ करोड़ टेस्ट किये जा चुके हैं, जो देश में सर्वाधिक है। त्योहारों, पर्वाें को देखते हुए सभी को कोरोना के प्रति निरन्तर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। 
उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के सम्बन्ध में निर्धारित प्रोटोकाॅल का कड़ाई से पालन सभी को इस संक्रमण से बचा सकता है। मास्क का उपयोग, दो गज की दूरी, हाथों को साबुन से बार-बार धोना और सैनिटाइज करने से इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को ‘एसएमएस’ के प्रति जागरूक किए जाने पर बल दिया। इसमें ‘एस’ अर्थात सोप-सेनिटाइजर, ‘एम’ अर्थात मास्क तथा ‘एस’ अर्थात सोशल डिस्टेंसिंग है। 

error: Content is protected !!