आईपीएल : खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के सामने रखा 157 रनों का लक्ष्य

दुबई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य रखा है। दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों ने 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। पंत ने 56 और अय्यर 65 रन बनाकर नाबाद रहे। 
खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही और मैच की पहली ही गेंद पर दिल्ली को पहला झटका लगा, जब ट्रेंट बोल्ट ने मार्कस स्टोइनिस को विकेट के पीछे क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच आउट कराया। 
अगले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने फिर हमला बोला और अजिंक्य रहाणे को चलता किया। रहाणे 2 रन बनाकर डिकॉक के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद भी दिल्ली दबाव झेल नहीं पाई। दिल्ली को तीसरा झटका 22 के कुल स्कोर पर शिखर धवन के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 15 रन बनाकर जयंत यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।
इसके बाद चौथे विकेट के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत के बीच 96 रनों की एक अच्छी साझेदारी हुई। इस बीच रिषभ पंत ने 35 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। हालांकि, वे दो गेंदों के बाद 56 रन के निजी स्कोर पर कुल्टर नाइल की गेंद पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट हो गए। पंत ने इस दौरान 38 गेंदों का सामना किया और चार चौके और दो छक्के लगाए। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। तीन विकेट गिरने की वजह से दिल्ली के ऊपर दबाव था, लेकिन अय्यर ने दबाव में अच्छी पारी खेली।
 137 के कुल स्कोर पर टीम को पांचवां झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर 149 के कुल स्कोर पर अक्षर पटेल 09 रन बनाकर कूल्टर-नाइल का शिकार बने। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कागिसो रबाडा बिना खाता खोले रन आउट हो गए। दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। अय्यर 50 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 65 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने तीन,नाथन कूल्टर नाइल ने दो व जयंत यादव ने 1 विकेट लिया।

error: Content is protected !!