अयोध्या जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, तनुज पुनिया व तरुण पटेल हिरासत में

भूमि अधिग्रहण में मुआवजा में भेदभाव कर रही है योगी सरकार : अजय कुमार लल्लू

जानकी शरण द्विवेदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी जनपद अयोध्या स्थित ग्रामसभा धरमापुर सहादत में हवाई पट्टी के विस्तार हेतु भूमि अधिग्रण में मुआवजे में असमानता के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए अधिग्रहण का निर्धारण और मुआवजा केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित भूमि अधिग्रहण अधिनियम की नीति के अनुरूप किये जाने की मांग की।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बाराबंकी से जारी बयान में कहा कि प्रदेश की योगी सरकार दमन पर उतर आई है। पीड़ित किसानो का दुखदर्द जानने के लिए जा रहे कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल को हिरासत में लेना, लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सिपाही गाँधी-बाबा साहेब को मानने वाले लोग है, हमारा संविधान पर पूरा भरोसा है। हम शांतिपूर्वक तरीके से किसानो का दुख दर्द साझा करने के लिए जा रहे थे, आखिर हमको क्यों रोका जा रहा है। योगी सरकार को किस बात का डर है जो हमको हिरासत में लिया गया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार को पत्र लिखते हुए मांग की है कि अयोध्या स्थित ग्रामसभा धरमपुर-सहादत मिएँ भूमि अधिग्रहण में बंटे मुआवजे में भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि एक कार्य के लिए अधिग्रहित की जाने वाली समस्त भूमि को एक ही वानिजिक मूल्य मिलना चाहिए। जारी बयान में उन्होंने कहा की मौजूदा योगी सरकार प्रदेश में विपक्ष की आवाज़ को पुलिस के दम पर दबाना चाहती है। संविधान में निहित शांतिपूर्वक राजनैतिक प्रक्रियाओं को योगी सरकार कुचल रही है। आखिर क्यों इतना भयभीत है योगी सरकार कि वो किसानो से मिलने जा रहे लोगो को हिरासत में ले रही है।
प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज वंचित-पीड़ित समुदाय की आवाज़ दबाई जा रही है। दलित-पिछड़े, किसान-बुनकर का दर्द साझा वाले लोगो पर फर्जी मुक़दमे पंजीकृत किये जा रहे है। क्या हक की लड़ाई लड़ने वालो को रोका जा रहा है। पुलिस के दम पर किसानो की आवाज़ को रौंदा जा रहा है। योगी सरकार खुलें लोकतंत्र के चीरहरण में लगी है। पर हम कांग्रेस के सिपाही डरने वाले नहीं है, हमारी नेता श्रीमती प्रियंका गाँधी का सन्देश है, “न डरेंगे, न हटेंगे, डटे रहेंगे। हम तानाशाह सरकार के हर ज़ुल्म का डटकर मुकाबला करेंगे गाँधीवादी तरीके से और समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगो की आवाज़ को बुलंद करते रहेंगे।

error: Content is protected !!