बलरामपुर : शराब कारोबारियों के चरित्र का होगा सत्यापन

बलरामपुर (हि.स.)। जिलें में सभी शराब कारोबारियों के चरित्र का सत्यापन कराया जाए। खुली व जहरीली शराब की बिक्री तथा ओवररेटिंग मिली तो सम्बंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाय। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। यह निर्देश गुरुवार को उप जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रट सभागार में अवैध मादक पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने व प्रशासन की ओर से विभिन्न तैयारियां की बैठक में अधिकारियों को दिए। 
शुक्ल ने निर्देश देते हुए कहा कि अवैध मादक पदार्थ के निर्माण एवं बिक्री तथा अवैध अल्कोहल के परिवहन पर अंकुश लगाने के लिये सभी विक्रेताओं का पुलिस विभाग से चरित्र सत्यापन कराया जाए। साथ ही अवैध मदिरा के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। सभी अनुज्ञापियों को सूचित किया जाय कि समय से दुकानें खोली व बन्द किया जाए और ओवररेटिंग ना हो। खुली शराब ​बिक्री न की जाए। आबकारी विभाग के निरीक्षक व सिपाही निरन्तर क्षेत्रों का भ्रमण करते रहें। 
आबकारी निरीक्षक क्षेत्रीय पुलिस, लेखपाल, चौकीदार व ग्राम प्रधानों से भी सम्पर्क बनाये रखें। जिससे जिले में शराब से सम्बन्धित घटनाए न होने पाये। 
 उप आबकारी आयुक्त कुवर अंशकन सिंह ने बताया कि जहरीली शराब से मौत होने पर आरोपी को मृत्यु दण्ड अथवा आजीवन कारावास तथा 10 लाख रूपये का जुर्माना, विकलांगता होने पर आजीवन कारावास जो 10 वर्ष तक किन्तु छह वर्ष से कम नहीं हो सकता है। पांच लाख रूपये का जुर्माना एवं अन्य परिणामी क्षति होने पर दो वर्ष का कारावास तथा 2.5 लाख रूपये का जुर्माना किन्तु 1.25 लाख से कम नहीं हो सकता, जैसे कठोर दण्ड का सरकार ने प्राविधान किया है। सभी अनुज्ञापी आदेशों का पालन करें।

 आवश्यकता है

 संवाददाताओं की तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com

जानकी शरण द्विवेदी

 कलमकारों से ..

 तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :

जानकी शरण द्विवेदी

सम्पादक

E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!