वाराणसी : जिलाधिकारी ने कम्पोजिट विद्यालय में बने नये भवन का किया निरीक्षण

वाराणसी(हि.स.)। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने सोमवार को जिले की कई परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। कमी दिखने पर फटकार लगाई और ठीक से कार्य कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने पहले महमूरगंज स्थित कम्पोजिट विद्यालय में स्मार्ट सिटी द्वारा बनाये गये नये भवन का निरीक्षण किया। इसमें लाइब्रेरी,एक स्मार्ट क्लास सहित नौ कमरे एक करोड़ 84 लाख की लागत से बनाये गये हैं। इसके बाद जिलाधिकारी ने चांदपुर इंडस्ट्रियल एरिया में 494.37 लाख की लागत से बनायी गई 3525 मीटर सड़क का निरीक्षण किया। सड़क के साथ ही नाली टाइल्स तथा वाल पेंटिंग देखा। खराब वाल पेंटिंग देख कर नाराजगी जताई और पुनः अच्छी तरह पेंट कराने का निर्देश दिया। भ्रमण के दौरान उन्होंने भेलूपुर जल संस्थान के परिसर में बने सोलर प्लांट का निरीक्षण किया।

15 जुलाई 2021 को प्रधानमंत्री ने इस योजना का शिलान्यास किया था। 1724.14 लाख की लागत से बने दो हजार किलोवाट क्षमता वाले इस प्लांट में 3704 सोलर पैनल लगाये गये हैं। 250 एमएलडी के एसटीपी से सोलर प्लांट को कनेक्ट किया गया है। जल संस्थान में ही उन्होंने 150 एमएलडी के डब्ल्यूटीपी फिल्टर प्लांट के रिनोवेशन कार्य का भी निरीक्षण किया। शंकुल धारा पोखरे पर स्थित अन्तर्ग्रही मंदिर के जीर्णोद्धार के कार्य को देखा।यूपीपीसीएल का 3.08 करोड़ की लागत से विशेश्वर खंड, केदारेश्वर खंड तथा ओमकारेश्वर खंड के 305 मंदिरों के रिनोवेशन का कार्य प्रगति पर है।

श्रीधर

error: Content is protected !!