मंत्रिपरिषद की बैठक में चेतन चौहान के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित

-कैबिनेट ने गहरा दुःख प्रकट करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि की अर्पित 

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में रविवार को यहां सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रिपरिषद के वरिष्ठ सदस्य चेतन चौहान के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया गया। पारित प्रस्ताव में मंत्रिपरिषद द्वारा चौहान के निधन पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।  मंत्रिपरिषद ने परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने तथा चौहान के शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख की घड़ी में शक्ति एवं संबल प्रदान करने की प्रार्थना भी की। पारित प्रस्ताव में कहा गया कि चेतन चौहान का जन्म 21 जुलाई, 1947 को मेरठ में हुआ था। चौहान एक लोकप्रिय जननेता, समर्पित समाजसेवी तथा सुप्रसिद्ध क्रिकेटर भी थे। 
उन्होंने अपने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर में 40 टेस्ट मैच एवं 07 एकदिवसीय मैच खेले। वह भारत के एक प्रसिद्ध ओपनिंग बैट्समैन थे। वर्ष 1981 में उन्हें अर्जुन अवाॅर्ड के लिए चुना गया था। 
चौहान वर्ष 1991 व 1998 में अमरोहा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे। वर्ष 2017 में वे विधानसभा क्षेत्र नौगवां सादात से विधानसभा के लिए चुने गए तथा प्रदेश सरकार में मंत्री बने। चौहान ने एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन आकांक्षाओं का हमेशा सम्मान किया तथा जनता के प्रति समर्पित रहे। मंत्री के रूप में विभागीय कार्यों को कुशलतापूर्वक निर्वहन करने में उनका योगदान अत्यधिक सराहनीय रहा है। उनका निधन सरकार एवं समाज की अपूरणीय क्षति है।उल्लेखनीय है कि आज अपराह्न लगभग 05 बजे चेतन चौहान का गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। 

error: Content is protected !!