भारत बंद को लेकर गृह विभाग ने डीजीपी को लिखा पत्र लिखा,जबरन दुकान बंद करवाने पर होगी कार्रवाई

लखनऊ (हि.स.)। नए कृषि ​कानून के खिलाफ किसान संगठनों ने आठ दिसम्बर (मंगलवार) को भारत बंद का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर सोमवार को प्रदेश के गृह विभाग की ओर से पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी को पत्र लिखकर पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। 
गृह विभाग की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि सभी जोन के एडीजी, रेंज के आईजी और पुलिस कप्तानों को सतर्क रहने को कहा गया है। दुकानें जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कहा गया है कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए, जिससे किसी की भी जबरन दुकान बंद ना होने पाए, किसी के साथ मारपीट की घटना न हो। 
यह भी कहा गया है कि जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई जाये। किसान एवं किसान संगठनों से आपसी संवाद बनाकर रखा जाये। इस दौरान कोई अप्रिय घटना न होने पाए। माहौल खराब करने वाले लोगों पर सख्ती की जाए। ऐसे लोगों को चिह्नित कर कर पहले ही उन को पाबंद किया जाए। एलआईयू और खुफिया विभाग को अलर्ट कर दिया जाये। 
यूपी बार्डर पर बढ़ाई जाए सख्तीडीजीपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों की सीमाओं पर चेकिंग की व्यवस्था की जाए। इस बात का खास ध्यान रखा जाये कि किसानों की आड़ में अन्य प्रदेशों में से ऐसे कोई संगठन ना आने पाएं जो प्रदेश में अव्यवस्था को फैलाने का कार्य करें। कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए।

error: Content is protected !!