कानपुर : तांत्रिक की करतूत, पनकी इलाके में मिले चार नरमुंड

– रिहायसी क्षेत्र में नरमुंड की जानकारी पर पहुंचे एसपी ने फॉरेंसिक टीम के साथ की जांच

कानपुर (हि.स.)। जनपद के पनकी के आबादी वाले क्षेत्र में सोमवार को नरमुंड मिलने से हड़कम्प मच गया। लोगों ने नरमुंड पर सिंदूर व कालिख लगी होने पर तंत्र विद्या के लिए किसी की बलि दिए जाने की आशंका जताई जा रही है। सूचना पर एसपी पश्चिम फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की। छानबीन में नरमुंड पुराने होने की बात सामने आई है। नरमुंडों को फेंकने वाले की तलाश पुलिस करने की बात कह रही है। 
पनकी थानाक्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में आज सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब लोगों ने एक प्लॉट में कई नरमुंड पड़े देखें। नरमुंड में सिंदूर व अन्य पूजन सामग्री लगी होने के चलते लोगों ने तंत्र विद्या को लेकर बच्चों की बलि दिए जाने की आशंका जताई। इस बीच कुत्ते द्वारा एक नरमुंड उठा कर ले जाने लगा। इस सूचना पर पनकी थानाध्यक्ष अतुल प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और उन्होंने जांच शुरु की। तांत्रिक की हरकत तंत्र विद्या करने की जानकारी पर इलाके में सनसनी फैल गई। क्षेत्रीय नागरिक दीपावली में समय तंत्र-मंत्र करने की चर्चाएं करने लगे। 

मौके पर पहुंचे एसपी पश्चिम, फॉरेंसिक ने की जांच

कई नरमुंड की जानकारी मिलने पर एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने फॉरेंसिक टीम के साथ छानबीन की। जांच के बाद एसपी पश्चिम ने बताया कि पनकी थाना के कांशीराम कॉलोनी में चार नरमुंड कंकाल मिले हैं। फॉरेंसिक टीम जांच में प्रथम दृष्टया नरमुंड काफी पुराने प्रतीत हो रहे हैं और कहीं से लाकर यहां पर फेंकने की बात सामने आ रही है। नरमुंड बच्चों के नहीं हैं। तंत्र मंत्र की जो बात सामने आ रही है उसकी जांच कराई जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

error: Content is protected !!