धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में सैफ अंसारी गिरफ्तार

प्रयागराज(एजेंसी)। सोशल मीडिया के जरिये धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने के मामले खुल्दाबाद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने कानपुर के सैफ अंसारी को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय पेश किया जाएगा।

  गिरफ्तार आरोपित कानपुर के रेलबाजर कैन्ट थाना क्षेत्र के गोरा कब्रिस्तान निवासी सैफ अंसारी पुत्र हारून है। उसके खिलाफ कैन्ट एवं खुल्दाबाद थाने में सोशल मीडिया के माध्यम से यू-ट्यूब चैनल बनाकर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने सम्बन्धी भड़काऊ भाषण देने एवं अपलोड करने वाली महिला सना उर्फ हीरखान का सहयोग करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 
 गौरतलब है कि 25 अगस्त को खुल्दाबाद थाने की पुलिस ने हीर खान उर्फ सना को गिरफ्तार ​करके जेल भेजा था। हालांकि पुलिस वर्तमान में रिमाण्ड पर लेकर गहन सबूत एवं देश में धार्मिक उन्माद एवं सौहार्द खराब करने वाले पूरे गिरोह की जांच करने के लिए एटीएस, एसटीएफ एवं अन्य खुफिया एजेंसिया लगी हुई है। 
  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित के निर्देश पर खुल्दाबाद प्रभारी निरीक्षक विनीत सिंह, क्राइम ब्रांच एवं साइवर क्राइम एवं अन्य टीमें लगी हुई है। प्रयागराज में धार्मिक उनमान समेत अन्य सरकार विरोधी गतिविधियों में शामिल सभी सदस्यों का सुराग लगने में जुटी हुई है। 
 सूत्रों की मानें तो हीरखान तो एक मुहरा है उसके पीछे काम करने वाले लोगों का जाल यहां से लेकर देश के विभिन्न क्षेत्रों में फैले हुए हैं। ऐसे लोगों को धन कहां से मुहैया हो रहा है, ऐसे कई प्रकार के सवालों का जबाब तलाशने में एन्टेन्लीजेंस के अधिकारी लगातार खोजबीन कर रहें है।      

error: Content is protected !!