गोंडा : शादी समारोह में खाना खाने के बाद दो सगी बहनों की मौत, 24 बीमार

गोंडा (हि.स.)। शादी समारोह में शामिल होने के लिए रिश्तेदार के घर गई दो सगी बहनों की खाना खाने के बाद मौत हो गयी और 24 लोगों बीमार पड़ गये। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम भेजकर मामले की जांच में जुट गयी है। 
बलरामपुर जनपद के रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के गांव ग्वालियर ग्रंट निवासी नीरज मौर्य के भतीजे बादल की बुधवार को शादी थी। शादी समारोह में शामिल होने गोंडा के मनकापुर थाना क्षेत्र के गांव बक्सरा आज्ञाराम से शिव कुमार मौर्य का परिवार भी गया था। घर पर तमाम सगे संबंधी जुटे थे। बारात बलरामपुर जनपद के एक गांव में गई थी। अधिकांश रिश्तेदार बारात में गए थे, जबकि महिलाएं, बच्चे घर पर शादी की खुशियां मना रहे थे। बुधवार की रात को घरेलू कार्यक्रम खत्म करने के बाद सभी ने एक साथ खाना खाया और कमरे में सोने चले गये। देर रात में करीब 26 लोगों एक के बाद एक बीमार पड़ने लगे।  
परिवार के लोगों ने ग्रामीणों की मदद से सभी को रात्रि में ही गोंडा के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान मनकापुर के बक्सरा गांव निवासी शिव कुमार मौर्य की पुत्री अंजना (10) व रंजना (06) की मौत हो गयी। रिश्तेदार के दो बच्चियों की मौत से शादी की खुशियां गम में तब्दील हो गयी।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक मनकापुर एके राणा ने बताया की घटना बलरामपुर जनपद के रेहरा बाजार थाना के गांव की है। मेरे थाना क्षेत्र के गांव बक्सरा के कुछ लोग शादी समारोह में शामिल होने गए थे। अभी तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक, विषाक्त भोजन खाने से लोगों की तबीयत खराब हो गयी थी। जिन्हें इलाज के लिए गोंडा के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह पता चल सकेगा कि दोनों बच्चियों की मौत फूड प्वाइजनिंग से हुई या फिर कोई और वजह है।

 आवश्यकता है

 संवाददाताओं की तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com

जानकी शरण द्विवेदी

 कलमकारों से ..

 तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :

जानकी शरण द्विवेदी

सम्पादक

E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!