कानपुर : लॉकर ठीक करने वाला ही निकला चोर, भारी मात्रा में जेवरात हुए बरामद

कानपुर(हि.स.)।पुलिस कमिश्नरेट ने बैंक ऑफ बड़ौदा किदवई नगर के-ब्लॉक के लॉकर कांड का खुलासा कर दिया है। लॉकर काटकर जेवर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लॉकर से चुराए गए भारी मात्रा में जेवरात बरामद किए गए है। लॉकर ठीक करने वाले व्यक्ति ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। वह लाकर ड्रिल ओपन करने वाली कंपनी का कर्मचारी था। पूछताछ में कर्मचारी अकेले ही घटना को अंजाम देने की बात कबूल रहा है। हालांकि पुलिस का दावा है कि कर्मचारी अकेले घटना नहीं कर सकता।

पुलिस कमिश्नर बी.पी. जोगदंड ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि नौबस्ता थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया था। उसके बाद जाँच पड़ताल करने के पर लॉकर ठीक करने वाले रोहित शुक्ला पर पुलिस को शक हुआ था। उसको गिरफ्तार कर उसके पास से जेवरात बरामद किया गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक कंपनी के माध्यम से रोहित विभिन्न बैंकों के खराब लॉकर को ठीक करने का काम करता है। बैंक के बुलाने पर रोहित बैंक गया था। वहां पर उसने लॉकर ठीक करने के साथ दूसरे लॉकर को खोलकर जेवरात चोरी किए थे।

पुलिस कमिश्नर बी. पी. जोगदंड ने बताया कि जब रायपुरवा थाना क्षेत्र निवासी रोहित से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया है। उनका यह भी कहना था कि इसमें बैंक की भी लापरवाही सामने आई है जिसको लेकर आरबीआई को पत्र लिखा जाएगा।

लॉकर काटकर चोरी किए गए थे जेवरात

एसीपी नौबस्ता अभिषेक प्रकाश पांडेय ने बताया कि नौबस्ता बसंत विहार निवासी रमा अवस्थी का बैंक ऑफ बड़ौदा किदवई नगर के-ब्लॉक में लॉकर है। बीते 24 मार्च को रमा अवस्थी अपना लॉकर जांचने पहुंचीं तो होश उड़ गए। बगैर चाबी के ही लॉकर खुल गया और उसमें रखे डेढ़ करोड़ के जेवरात गायब थे। पुलिस ने मामले में लॉकर इंचार्ज स्वाती मिश्रा समेत अन्य कर्मचारियों से सख्ती से पूछताछ की तो खुलासा हुआ।

महमूद

error: Content is protected !!