उप्र में 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, बदले कई जिलों के पुलिस कप्तान

लखनऊ(एजेंसी)। राज्य सरकार ने रविवार की देर शाम को 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। यह तबादले अपराध पर अंकुश लगाने व कानून एवं व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाये जाने को लेकर किया गया है। इसके अलावा दो आईजी रैंक के अधिकारियों को कार्यमुक्त से वापस लेकर उन्हें तैनाती मिली है जबकि एक पुलिस महानिरीक्षक को प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है। 

आईपीएस अफसरों के तबादलों में जोगेन्द्र कुमार को पुलिस अधीक्षक जीआरपी आगरा से हटाकर उन्हें गोरखपुर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती मिली है। इनके अलावा अभिषेक सिंह को पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ से बागपत जनपद का पुलिस कप्तान बनाया गया है। 

गनेश पी साहा को पुलिस अधीक्षक मानवधिकार,लखनऊ से पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट, अजय कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक बागपत से मिरजापुर भेजा गया है। संकल्प शर्मा को पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट से पुलिस अधीक्षक बंदायू, संजीव त्यागी को पुलिस अधीक्षक बिजनौर से पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़, डॉ. धर्मवीर सिंह को पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर से पुलिस अधीक्षक बिजनौर बनाया गया है। 

इसके साथ ही त्रिवेणी सिंह को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ से पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम लखनऊ भेजा गया है। माणिक्य चन्द्र सरोज को पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय से पुलिस अधीक्षक सतर्कता लखनऊ, डॉ. सुनील गुप्ता को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से पुलिस पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय और अशोक कुमार त्रिपाठी को पुलिस अधीक्षक बंदायू से पुलिस अधीक्षक मानवधिकार,लखनऊ  भेजा गया है। 

आईजी रैंक ​के अधिकारियों को मिली तैनाती

आईपीएस अधिकारी तरुण गाबा को प्रतिनियुक्ति् से वापस लेकर उन्हें पुलिस महानिरीक्षक सतर्कता लखनऊ भेजा गया है। पीयूष मोडिया को पुलिस महानिरीक्षक अलीगढ़ भेजा गया है। जबकि अलीगढ़ के आईजी दीपक रतन को प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार के लिए कार्यमुक्त किया गया है। 

error: Content is protected !!