उप्र में सर्वमाज के लोग जुल्म-ज्यादती से पीड़ित, दलितों पर अत्याचार चिन्ता की बात : मायावती

-रायबरेली और आगरा की घटना को बताया अति निन्दनीय, कार्रवाई की मांग

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश की कानून व्यवस्था के मुद्दे पर एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में सर्वसमाज के लोग जुल्म ज्यादती का शिकार हैं। लेकिन, दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। उन्होंने रायबरेली और आगरा की घटनाओं को बेहद निन्दनीय बनाते हुए कार्रवाई की मांग की है। 


मायावती मंगलवार को ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती से पीड़ित हैं। लेकिन, दलितों के उपर अन्याय-अत्याचार की लगातार हो रही घटनायें अति-चिन्ता की बात है। रायबरेली में पुलिस बर्बता में दलित युवक की मौत व आगरा में तीन दलित की हत्या आदि अति-दुःखद व अति-निन्दनीय है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की इन ताजा घटनाओं के सम्बंध में सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं में त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही खासकर कमजोर वर्गों के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करे, बसपा की यह मांग है। उत्तर प्रदेश में आए दिन ऐसी दर्दनाक घटनायें यहां जंगलराज होने को ही साबित करती हैं। 
वहीं रायबरेली में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में कार्रवाई करते हुए प्रदेश सरकार ने पहले कोतवाल और फिर दो अन्य दारोगा को निलम्बित कर दिया है। दोनों सब इंस्पेक्टर पर लगे आरोपों की जांच एएसपी करेंगे। जबकि, जिलाधिकारी ने एडीएम प्रशासन को मजिस्टीरियल जांच के आदेश दिए हैं। युवक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चोट के निशान नहीं मिले हैं। 


इसके अलावा आगरा के प्रकरण में एत्माद्दौला के नगला किशनलाल में रविवार रात तिहरे हत्याकांड में पुलिस ने चौबीस घंटे के भीत घटना का पर्दाफाश किया है। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों से पुलिस की तड़के चार बजे कालिंदी विहार में मुठभेड़ हो गई। इसमें दो आरोपितों को पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि तीसरे की तलाश की जा रही है।

error: Content is protected !!