अपराधियों के सामने बौना साबित हो रही योगी सरकार और पुलिस: अजय लल्लू

लखनऊ (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार और पुलिस अपराधियों के सामने बौना साबित हो रही है। 

सरकार और पुलिस अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर चुकी है। सरकार और पुलिस प्रशासन के अकर्मण्यता का आलम यह है कि अपराधी सरेआम हत्या को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं और पुलिस अपराधियों का सुराग लगा पाने में भी विफल साबित हो रही है। योगी राज में उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है।
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि विभिन्न आपराधिक घटनाओं को लेकर कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री रोजाना टीम-11 की मीटिंग और हर मंचों पर उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बताते नहीं थकते वहीं राजधानी सहित प्रदेश भर में हो रही जघन्य घटनाओं ने भाजपा सरकार के -‘न गुण्डाराज, न भ्रष्टाचार’ के खोखले दावे को उजागर कर दिया है।
उन्होंने कहा कि विभिन्न आपराधिक घटनाओं के साथ योगी सरकार के दो-दो आईपीएस अधिकारियों का पचास-पचास हजार का इनामी घोषित होना, सरकार के भ्रष्ट तंत्र और ध्वस्त कानून व्यवस्था का जीता-जागता प्रमाण है। प्रदेश के अपराधमुक्त होने के बड़े-बड़े दावों पर प्रदेश की जनता कैसे विश्वास करे यह यक्ष प्रश्न बन चुका है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उप्र में जहां अपराधी भयमुक्त होकर अपराध को अंजाम दे रहे हैं और खुलेआम घूम रहे हैं वहीं प्रदेश की जनता भय के साये में जीने को मजबूर है। योगी सरकार के तमाम दावों को जुमला साबित करार देते हुए अपराधी सरकार के समानान्तर सत्ता चला रहे हैं और पुलिस किंकर्तव्यविमूढ़ बनी हुई है।
अजय लल्लू ने कहा कि ये ताजा घटनाएं यह साबित करती हैं कि प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चुका है। सरकार का कानून व्यवस्था पर नियन्त्रण खत्म हो चुका है। जंगलराज कायम हो गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी ‘आम जनता को सुरक्षा’ देना है उसमें प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार पूरी तरह अक्षम और नकारा साबित हुई है।  

error: Content is protected !!