वनडे विश्व कप 2023 फाइनल की मेजबानी करने वाली अहमदाबाद की पिच को आईसीसी ने दी ‘औसत’ रेटिंग

नई दिल्ली (हि.स.)। अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच, जिसने 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय विश्व कप 2023 के फाइनल मैच की मेजबानी की थी, को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा ‘औसत’ रेटिंग दी गई है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, आईसीसी ने आठ वनडे विश्व कप 2023 मैचों के लिए पिच और आउटफील्ड रेटिंग की अपनी सूची जारी की और पांच भारतीय स्थानों को मिलाकर औसत रेटिंग दी गई।

प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल मैच की मेजबानी के अलावा, भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का सबसे प्रतीक्षित मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था,जिसे आईसीसी के पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन की सिफारिश पर ‘औसत’ रेटिंग मिली।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे सेमीफाइनल मैच की मेजबानी करने वाले कोलकाता के ईडन गार्डन्स की पिच को भी ‘औसत’ रेटिंग दी गई थी। इस बीच, ईडन गार्डन्स को भारत में विश्व कप 2023 के सभी आयोजन स्थलों में कुल मिलाकर सबसे अधिक पांच औसत रेटिंग प्राप्त हुई।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को ‘अच्छी’ रेटिंग दी गई। वानखेड़े स्टेडियम ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले सेमीफाइनल मैच की मेजबानी की, जहां ‘मेन इन ब्लू’ ने 70 रन से जीत हासिल की।

बता दें कि आईसीसी सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पिचों और अलग-अलग आउटफील्ड का मूल्यांकन करती है और उसके अनुसार, बहुत अच्छा, अच्छा, औसत, औसत से नीचे, खराब और अनुपयुक्त रेटिंग देती है।

सुनील

error: Content is protected !!