UP एमएलसी चुनाव : गुरूवार को मतगणना तैयारी पूरी, कम मतदान बढ़ा रहा बेचैनी

वाराणसी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के वाराणसी खंड शिक्षक व स्नातक चुनाव में गुरूवार को मतगणना होगी। पहडिय़ा मंडी में मतगणना की तैयारी पूरी हो गई है। मतगणना में शिक्षक और स्नातक एमएलसी के वोटों की गिनती 14 टेबल पर होगी। आरओ का टेबल अलग से होगा। आरओ व वाराणसी परिक्षेत्र के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के पालन, थर्मल स्कैनर से स्कैनिंग के पश्चात ही मतगणना अभिकर्ता, कैंडिडेट के एजेंट तथा अन्य को मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया जायेगा। 

बताते चले, चुनाव में स्नातक क्षेत्र में कुल दो लाख नौ हजार 754 वोटरों में से 82 हजार 498 मतदाताओं ने मतदान किया। स्नातक सीट पर  कुल 39.33 फीसद मतदान हुआ। शिक्षक एमएलसी पद के लिए 33 हजार 511 में से कुल 23 हजार 67 मतदाताओं ने मतदान में भाग लिया। मतदान का प्रतिशत 68.33 फीसद रहा। वाराणसी खंड सीट चुनाव में सबसे कम मतदान वाराणसी 32.44 फीसद और बलिया में 64.14 फीसद  हुआ। 
वाराणसी में शिक्षक एमएलसी के लिए 65.84 फीसद मतदान हुआ। वाराणसी खंड में मिर्जापुर में सबसे अधिक मतदान स्नातक में 47.25 फीसद और शिक्षक में 77.35 फीसद मतदान हुआ। चुनाव में कम मतदान से प्रत्याशियों में चिंता दिख रही है। कांटे के संघर्ष में मामूली अंतर से ही जीत हार होगी। निर्दलीय, दलीय प्रत्याशियों की नींद उड़ाये हुए है। कई क्षेत्रों में प्रत्याशियों के पोलिंग बूथ एजेंटों का साख भी दाव पर लगा हुआ है। 

error: Content is protected !!