Gda Cap : सड़क हादसे में युवक की मौत

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। जिले के छपिया थाने में शनिवार को हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। प्रकरण में तीन युवकों के खिलाफ नामजद अभियोग दर्ज किया गया है। पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छपिया के प्रभारी निरीक्षक कृष्ण गोपाल राय आज यहां ने बताया कि थाना क्षेत्र के तेजपुर निवासी प्रदीप वर्मा (19) पुत्र शिव प्रसाद शनिवार को मोटर साइकिल से भोपतपुर बाजार जा रहा था। कस्बे में पहुंचने पर गौरा चौकी मार्ग की तरफ से आ रही एक अनियंत्रित मोटर साइकिल ने उसे टक्कर मार दी। परिणाम स्वरूप प्रदीप गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इस बीच मोटर साइकिल पर सवार तीनों युवक भाग निकले। स्थानीय लोगों की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे परिजन उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।
उन्हांने बताया कि युवक की मौत के बाद परिजन शव लेकर कस्बे में आ गए और युवकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गौरा चौकी-मसकनवा मार्ग जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही छपिया व खोड़ारे थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस बीच क्षेत्रीय विधायक प्रभात वर्मा भी घटना स्थल पर पहुंचे और परिजनों को समझा बुझाकर तथा कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतक के पिता शिव प्रसाद के तहरीर पर मोटर साइकिल सवार सूरज, बालाजी व शिव गुप्ता निवासी गण गौरा चौकी थाना खोड़ारे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।

सरयू नदी में नहाने गया युवक डूबा

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में शनिवार को सरयू नदी में स्नान करने उतरा एक युवक गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मल्लाहों के सहयोग से युवक की तलाश में जुटी हुई है। नदी के तट पर उसके कपड़ों से बरामद कागजात से उसकी शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दे दी गई है। कर्नलगंज के प्रभारी निरीक्षक निर्भय नारायण सिंह ने बताया कि शनिवार को दोपहर बाद सरयू नदी के कटरा घाट पर एक युवक के गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब जाने की सूचना प्राप्त हुई। तत्काल स्थानीय मल्लाहों व गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने नदी में युवक की तलाशी शुरू किया, किंतु समाचार लिखे जाने तक उसका पता नहीं चल सका है। नदी के तट पर उसके कपड़ों से बरामद आधार कार्ड पर उदयपाल (23) पुत्र चन्द्रपाल निवासी खोड़हरी पुरवा भदैयां थाना कटरा बाजार अंकित है। उन्होंने बताया कि कटरा बाजार पुलिस के माध्यम से परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। तलाशी अभियान जारी है।

किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म के जुर्म में तीन को सजा

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में अदालत ने करीब छह वर्ष पूर्व एक किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने के तीन आरोपियों को दोषी करार देते हुए 20 वर्ष का सश्रम कारावास तथा 30 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक अशोक सिंह के अनुसार, जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र की निवासी एक महिला ने 24 मार्च 2018 को स्थानीय थाने पर अभियोग दर्ज कराया था कि उसकी 13 वर्षीय बेटी नित्य क्रिया के लिए गन्ने के खेत में गई थी। गांव निवासी संदीप पाल व संचित पाल तथा 17 वर्षीय एक किशोर उसे बहला फुसलाकर भगा ले गए। उनके चंगुल से छूटकर लड़की घर लौटी, तब मामले की जानकारी दी। पुलिस ने प्रकरण में अभियोग दर्ज कर विवेचना करने के उपरांत तीनों आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म व अपहरण की धाराओं में आरोप पत्र प्रेषित किया। सत्र परीक्षण के दौरान विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो एक्ट) राजेश नारायण मणि त्रिपाठी ने पत्रावली पर उपलब्धों अभिलेखों का परिशीलन करते हुए अभियोजन व बचाव पक्ष के गवाहों तथा अधिवक्ताओं को सुनने के उपरांत तीनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए 20-20 वर्ष के सश्रम कारावास और 30-30 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अदालत ने निर्देश दिया कि अर्थदंड की आधी धनराशि पीड़िता को प्रदान किया जाए।

यह भी पढें :  बेटी की हत्या में बाप व सौतेली मां गिरफ्तार

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!