Gda Cap : चार दिन से लापता मासूम का शव मिला

संवाददाता

गोंडा। जिले के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र में पिछले चार दिन से लापता बालिका का शव बरामद कर लिया गया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच में जुट गई है। प्रभारी निरीक्षक श्रीधर पाठक ने बताया कि सकरौरा पश्चिमी मोहल्ले में एक छप्परनुमा मकान में रोशन अली का परिवार रहता है। पिछले गुरुवार को उनकी बेटी शहनुमा (सात) अपने घर के पास स्थित एक दुकान पर कुछ सामान लेने गई हुई थी। काफी समय बाद वह वापस नहीं लौटी, तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। उसका पता न चलने पर पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद से पुलिस बच्ची की तलाश कर रही थी। आज सुबह मोहल्ले में ही स्थित एक मड़हे से दुर्गंध उठता देख कुछ लोगों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छप्पर के नीचे जमीन की खोदाई करायी तो वहां से शहनुमा का शव बरामद किया गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। पुलिस क्षेत्राधिकारी उमेश्वर प्रभात सिंह ने भी पुलिस टीम के साथ घटना स्थल का जायजा लिया और प्रभारी निरीक्षक को घटना के सफल अनावरण का निर्देश दिया।

साइबर टीम ने वापस कराए 45 हजार

नगर कोतवाली थाने की पुलिस ने एक युवक के खाते से ठगों द्वारा उड़ा लिए गए करीब 45 हजार रुपए आज वापस करवा दिया। युवक ने पुलिस टीम को धन्यवाद दिया है। जानकारी के अनुसार, परसन पुरवा निवासी संजय तिवारी के मुताबिक, उनके मोबाइल नंबर पर कस्टमर केयर नाम से एक कॉल आई थी, जिसने खुद को बैंक का अधिकारी बताते हुए संजय से उनका क्रेडिट कार्ड का नंबर और मोबाइल पर भेजी गयी ओटीपी मांग लिया था। इसके बाद उनके बैंक खाते से 44726 रुपये निकल जाने का मैसेज आने पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। वह फौरन भागकर नगर कोतवाली पहुंचे और साइबर हेल्प डेस्क को पूरी घटना बतायी। हेल्प डेस्क ने तत्परता दिखाते हुए सम्बंधित बैंक/इंटीमेडरी से संपर्क स्थापित कर उड़ाई गयी धनराशि को होल्ड करवा दिया और फिर उसे पीड़ित के खाते में वापस करवाया। अपने पैसे पाकर संजय के चेहरे की खुशी लौट आई और उसने गोंडा पुलिस का आभार जताया। साइबर हेल्प डेस्क टीम में नोडल अधिकारी उप निरीक्षक उदित कुमार वर्मा, साइबर पोर्टल संचालक कांस्टेबल पंकज कुमार व महिला सिपाही शिवानी तिवारी शामिल रहीं।

बीएड विभाग में निबंध प्रतियोगिता आयोजित

श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज के बीएड विभाग में मिशन शक्ति के तहत शिक्षा और महिला सशक्तिकरण विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बीएड प्रथम वर्ष के छात्र अध्यापक और छात्र अध्यापिकाओं ने प्रतिभाग किया। मिशन शक्ति की कोऑर्डिनेटर डॉक्टर चमन कौर ने बताया कि शिक्षा ही महिला सशक्तिकरण की प्रथम और मूलभूत आवश्यकता है। एक शिक्षित महिला अवसर मिलने पर अपने सामर्थ्य का बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। आयोजित प्रतियोगिता में सुंदरलाल शुक्ला प्रथम स्थान, रितेश कुमार एवं स्वाति सिंह ने द्वितीय स्थान तथा अद्वितीया सिंह, मयंक मिश्रा एवं सीमा तिवारी ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रोफेसर संदीप कुमार श्रीवास्तव एवं डॉ नीरज यादव श्री राजेंद्र मिश्रा निर्णायक मंडल की भूमिका में रहे।

यह भी पढें : नगालैंड की छात्रा UP में हुई ‘डिजिटल अरेस्ट’!

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!